नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप सात फरवरी से औली में

0
455

चैंपियनशिप में सात राज्यों की टीमों सहित एसएससीबी (सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड) की टीम भी करेगी  प्रतिभाग 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

जोशीमठ : दिसंबर और जनवरी माह में भारी बर्फबारी के बाद औली में नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप के लिए स्की एंड स्नोबोर्ड ने सात से 11 फरवरी तक नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप के आयोजन पर सहमति दे दी है। इस चैंपियनशिप में देश के सात राज्यों की टीमों के साथ ही एसएससीबी (सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड) की टीम भी प्रतिभाग करेगी। चमोली जिले की टीम का जल्द ही चयन किया जाएगा। चैंपियनशिप में सीनियर, जूनियर व सब जूनियर वर्ग की प्रतियोगिताएं होंगी। 

स्की एंड स्नोबोर्ड एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव प्रवीण शर्मा ने बताया कि औली में नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप में हिमाचल विंटर गेम्स एसोसिएशन, विंटर गेम्स एसोसिएशन ऑफ जम्मू-कश्मीर, दिल्ली स्की एसोसिएशन, स्की एंड स्नोबोर्ड एसोसिएशन महाराष्ट्र, स्की एंड स्नोबोर्ड एसोसिएशन बिहार, स्की एंड स्नोबोर्ड एसोसिएशन कर्नाटक और एसएससीबी की टीम शामिल होंगी।

सचिव प्रवीण शर्मा के अनुसार औली में राष्ट्रीय स्तर की सीनियर, जूनियर व सब जूनियर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा। सब जूनियर वर्ग में 12 से 14 आयु वर्ग, जूनियर वर्ग में 14 से 16 व सीनियर वर्ग में 16 से अधिक आयु वर्ग के खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे।

वहीं स्की एंड स्नोबोर्ड एसोसिएशन चमोली के अध्यक्ष विवेक पंवार ने बताया कि चमोली जिले की टीम का जल्द ही चयन कर लिया जाएगा।  उन्होंने बताया कि सभी प्रतियोगिताएं महिला और पुरुष वर्ग में होंगी। 15 किलोमीटर क्रास कंट्री, क्रासकंट्री स्प्रिंट 1.5 किमी, स्कीइंग सलालम सीनियर पुरुष व महिला वर्ग, स्नोबोर्ड ज्वाइंट सलालम, स्नोबोर्ड ओपन, सब जूनियर वर्ग सलालम प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएँगी।