श्रीनगर के लिए विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया जयपुर में 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने एनआइटी प्रशासन को तत्काल प्रभाव से जयपुर में भर्ती प्रक्रिया निरस्त करने और वापस श्रीनगर (गढ़वाल) में ही इंटरव्यू कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एमएचआरडी) को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) श्रीनगर के लिए विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया जयपुर में आयोजित किये जाना नागवार गुजरा है। 

गौरतलब हो कि एनआइटी श्रीनगर के नाम पर प्रवेश ले चुके छात्र-छात्राएं एनआइटी जयपुर में पढ़ाई कर रहे हैं। इतना ही नहीं संस्थान में रिक्त विभिन्न पदों के लिए अब श्रीनगर में भर्ती प्रक्रिया करने के बजाय आवेदकों को जयपुर बुलाया गया। एनआइटी प्रशासन की इस कवायद की जानकारी मिलने पर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री निशंक ने कड़ा रुख अपनाते हुए सचिव को तत्काल प्रभाव से भर्ती प्रक्रिया व इंटरव्यू निरस्त करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि श्रीनगर एनआइटी के लिए भर्ती प्रक्रिया श्रीनगर में ही संपन्न कराई जाएगी। इस संबंध में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सचिव को निर्देश दिए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि श्रीनगर में एनआइटी की स्थापना पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के मुख्यमंत्रित्व काल में हुई थी। उन्होंने कहा कि श्रीनगर को एजुकेशन हब बनाने के लिए एनआइटी की स्थापना की पहल की थी। 

Advertisements