रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ मुनस्यारी तहसील का रजिस्ट्रार कानूनगो

0
218

दाखिल खारिज कराने के एवज में मांग रहा था तीन हज़ार रुपए की रिश्वत 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
पिथौरागढ़ : विजिलेंस टीम ने पिथौरागढ़ जिले के मुंसियारी तहसील में तैनात एक रजिस्ट्रार कानूनगो धनगिरी को रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुनस्यारी तहसील में तैनात रजिस्टार कानूनगो ने एक स्थानीय ग्रामीण से दाखिल खारिज के नाम पर तीन हज़ार रुपए की रिश्वत मांग रहा था जिसकी शिकायत धर्म सिंह शाही ने बिजिलेंस से थी। जिसे शनिवार को विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार तल्ला जोहार के बोरागांव निवासी धर्म सिंह शाही ने पिछले 23 फरवरी को गांव में ही एक व्यक्ति से एक जमीन खरीदी और एक अप्रैल को वह दाखिल खारिज के लिए तहसील पहुंचे थे। रजिस्ट्रार कानूनगो धनगिरी पर आरोप है कि उसने दाखिल खारिज कराने के एवज में धर्म सिंह शाही से तीन हज़ार रुपए की रिश्वत की मांग की।
जिसकी शिकायत धर्म सिंह शाही ने विजिलेंस ऑफिस में की और एसपी विजिलेंस राजेश भट्ट के नेतृत्व में आठ सदस्यीय टीम मुनस्यारी पहुंची, उसने जहां शिकायतकर्ता ने रजिस्ट्रार कानूनगो धनगिरी को जैसे ही रिश्वत की रकम सौंपी वैसे ही  विजिलेंस टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर डाला।