पिछली सरकारें कठोर कदम उठाने से बचती और हिचकती रही

आजादी के बाद पहली बार 100 दिनों में इतने बड़े फैसले लिए

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून : केंद्र में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा प्रधानमंत्री मोदी इन 100 दिनों में कई अप्रत्याशित बड़े ,कड़े और साहसिक कदम उठाये हैं। उन्होंने कहा आज़ादी के 70 साल में देश में काबिज रही सरकारें देशहित में कठोर कदम उठाने से बचती और हिचकती रही है।

अब देश में एक विधान,एक निशान और एक प्रधान होगा 

पत्रकारों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक नेकहा कि मोदी सरकार ने 100 दिनों के कार्यकाल में आजादी के बाद पहली बार हुआ जब 100 दिनों में सरकार ने इतने बड़े फैसले लिए हो। उन्होंने कहा इससे पहले सरकारें अपने कार्यकाल के अंतिम वर्ष में लोकलुभावन फैसले कर जनता को बरगलाने का प्रयास करती रही थी लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने शुरूआती दिनों में ही अप्रत्याशित निर्णय लेकर जहां देश वासियों में राष्ट्रवाद की भावना जागृत की है। वहीं देशवासियों को यह सन्देश दिया है कि अब देश में एक विधान,एक निशान और एक प्रधान होगा। आतंकवाद हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने आतंकवाद पर गहरी और तगड़ी चोट की है इसी का परिणाम है जो आज पकिस्तान विश्व में अलग -थलग पड़ गया है।

मिशन चंद्रयान ने भी देशवासियों को आपस में जोड़ा 

उन्होंने कहा मिशन चंद्रयान पर सरकार की पीठ थपथपाते हुए हुए कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में हम चांद पर भी पहुंच गए हैं उन्होंने कहा मिशन चंद्रयान ने देशवासियों को आपस में जोड़ने में सफलता हासिल की है।

धारा 370 और 35 A को हटाना ऐतिहासिक और साहसिक

डॉ. निशंक ने कहा कि मोदी सरकार ने पहले दिन से ही देश के विकास में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने कहा धारा 370 और 35 A को हटाना मोदी सरकार का ऐतिहासिक और साहसिक फैसला है।

अर्थव्यवस्था 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी की ओर बढ़ रही

उन्होंने आगे कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी की ओर बढ़ रही है। जिसके बाद अब 100 लाख करोड़ रुपये का खर्च ढांचागत विकास पर खर्च होगा। जिससे देश में कई विकास कार्य होंगे।

केंद्र  ने 10 बैंकों को देश और जनता के पक्ष में एक साथ जोड़ा

डॉ. निशंक ने कहा बिना कर्मचारी हितों को ठेस पहुंचाए केंद्र सरकार ने 10 बैंकों को जनता के पक्ष में एक साथ जोड़ा है उन्होंने कहा सरकार के इस कदम से और बेहतरी से कार्य होंगे।वहीं उन्होंने कहा उनका मंत्रालय शिक्षण संस्थाओं को बेहतर बनाने पर कार्य किया जा रहा है ताकि देश के नवयुवकों को शिक्षा के क्षेत्र में और अवसर प्राप्त हो सकें।

योग, फिट इंडिया अभियान से भी करोड़ों लोग जुड़े

स्वच्छ भारत अभियान पर डॉ. निशंक ने कहा कि इस अभियान को बीते 100 दिनों में और ताकत मिली है। यही नहीं योग, फिट इंडिया अभियान से भी करोड़ों लोग जुड़े हैं। वहीं नए मोटर वेहिकल एक्ट की प्रशंसा करते हुए कहा कि इसे लागू करने से सड़क हादसों में कमी आएगी।

Advertisements

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.