जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा की दूसरी सूची जारी होते ही विधायक नाराज़ !

जिला पंचायत उम्मीदवार की घोषणा के बाद भाजपा में फूटे विद्रोह के स्वर !

0
1040

भाजपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष की दूसरी सूची में घोषित किए पांच प्रत्याशी

भाजपा ने ब्लाक प्रमुख के अधिकृत प्रत्याशियों की सूची की जारी

पहली सूची : देहरादून जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मधु चौहान, टिहरी गढ़वाल से सोना सजवाण, नैनीताल से बेला टोलिया और ऊधमसिंह नगर से रेनू गंगवार प्रत्याशी घोषित 

दूसरी सूची : चंपावत में प्रीति पाठक, पिथौरागढ़ नेहा बोरा, पौड़ी शांति देवी, रुद्रप्रयाग में अमरदेई शाह और उत्तरकाशी में चंदन पंवार घोषित हुए प्रत्याशी 

लोहाघाट के विधायक पूरन फर्त्याल प्रत्याशी प्रीति पाठक के नाम के एलान से हुए नाराज

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून : भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर चुनाव के लिए  पांच और प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है। पार्टी के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी के मुताबिक, चंपावत में प्रीति पाठक, पिथौरागढ़ नेहा बोरा, पौड़ी शांति देवी, रुद्रप्रयाग में अमरदेई शाह और उत्तरकाशी में चंदन पंवार मैदान में उतारे गए हैं। इसके साथ ही भाजपा ने ब्लाक प्रमुख के उम्मीदवारों की अधिकृत सूची भी जारी की है। वहीं भाजपा में चंपावत जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उम्मीदवार की घोषणा के बाद भाजपा में विद्रोह के स्वर फूटने लगे हैं। वहीं लोहाघाट के विधायक पूरन फर्त्याल प्रत्याशी प्रीति पाठक के नाम के एलान से नाराज बताये जा रहे हैं।

गौरतलब हो इससे पहले भाजपा ने प्रदेश के चार जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए थे। पहली सूची के अनुसार देहरादून जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए जहां पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और भाजपा नेता व विधायक मुन्ना सिंह चौहान की पत्नी मधु चौहान को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं, टिहरी गढ़वाल से सोना सजवाण, नैनीताल से बेला टोलिया और ऊधमसिंह नगर से रेनू गंगवार को प्रत्याशी घोषित किया है। 

राज्य निर्वाचन आयोग नवंबर के पहले सप्ताह में जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख केचुनाव कराने की तैयारी में है। वहीं, सप्ताह भर के अंदर ही परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे। 

इधर राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट ने बताया कि चुनाव कार्यक्रम इतनी कम अवधि का रखा जाएगा कि नामांकन के बाद सदस्यों को अधिक समय नहीं मिल पाएगा।

उधर, चंपावत जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उम्मीदवार की घोषणा के बाद भाजपा में बगावती तेवर दिखने लगे हैं। लोहाघाट के विधायक पूरन फर्त्याल प्रत्याशी प्रीति पाठक के नाम के एलान से नाराज हो गए हैं।

ब्लॉक प्रमुख पदों के लिए गढ़वाल मंडल में घोषित उम्मीदवारों में पौड़ी  से मनीषा पटवाल, कोट से पूर्णिमा नेगी, कल्जीखाल से बीना राणा, पाबो से सुलेखा रावत, एकेश्वर से नीरज पांथरी, दुगड्डा से संगीता बिष्ट, नैनीडांडा से प्रशांत कुमार, रिखणीखाल से मोहन नेगी, द्वारीखाल से विक्रम बिष्ट, पौखड़ा से प्रीति, थलीसैंण से मंजू रावत, विकासनगर से जोगिंदर सिंह बिट्टू, ऊखीमठ से ऊषा देवी भट्ट, जखोली से भूपेंद्र भंडारी, जौनपुर से गीता रावत, कर्णप्रयाग से चंदेश्वरी देवी, जोशीमठ से मीना रावत, चंबा से शिवानी बिष्ट, जाखणीधार से सुनीता देवी, थौलधार काजल पंवार, देवप्रयाग से संजय पाठक, नरेंद्र नगर से राजेंद्र भंडारी, भटवाडी से विनिता रावत, डुंडा से शैलेंद्र कोली, पुरोला से रीता पंवार, मोरी से बचन सिंह पंवार, गैरसैंण से शशि देवी, थराली से कविता देवी, घाट से भारती देवी और नारायण बगड़ से यशपाल सिंह नेगी को ब्लॉक प्रमुख पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है।

कुमाऊ मंडल के लिए घोषित ब्लॉक प्रमुख के प्रत्याशियों में चंपावत से मुकेश महराना, लोहाघाट से नेहा ढेक, बाराकोट से विनीत फत्र्याल, पाटी से समुनलता, धौलादेवी से नेहा बिष्ट, द्वाराहाट से कैलाश भट्ट, ताकुला से मीनाक्षी आर्य, कनालीछीना से सुनीता कन्याल, गंगोलीहाट से अर्चना गंगोला, डीडीहाट से विनीता चुफाल, धारचूला से धन सिंह धामी, हल्द्वानी से रूपा, धारी से आशा रानी, रामगढ़ से भगवती देवी, रामनगर से रेखा रावत, बाजपुर से अनुराधा, जसपुर से संदीप कौर, काशीपुर से अर्जन कुमार कश्यप, खटीमा से अजय मौर्य, सितारगंज से कमलजीत कौर और रुद्रपुर से ममता जल्होत्रा को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं, भाजपा प्रदेश महामंत्री और मुख्यालय प्रभारी राजेंद्र भंडारी ने कहा कि शेष नामों की घोषणा जल्द कर दी जाएगी। 

Previous articleजनता के ये बगावती तेवर !
Next articleक्या कानून की लपेट और चपेट में फंस पाएंगे गीता
Disclaimer (अस्वीकरण) : देवभूमि मीडिया.कॉम हर पक्ष के विचारों और नज़रिए को अपने यहां समाहित करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह जरूरी नहीं है कि हम यहां प्रकाशित सभी विचारों से सहमत हों। लेकिन हम सबकी अभिव्यक्ति की आज़ादी के अधिकार का समर्थन करते हैं। ऐसे स्वतंत्र लेखक,ब्लॉगर और स्तंभकार जो देवभूमि मीडिया.कॉम के कर्मचारी नहीं हैं, उनके लेख, सूचनाएं या उनके द्वारा व्यक्त किया गया विचार उनका निजी है, यह देवभूमि मीडिया.कॉम का नज़रिया नहीं है और नहीं कहा जा सकता है। ऐसी किसी चीज की जवाबदेही या उत्तरदायित्व देवभूमि मीडिया.कॉम की किसी भी तरह से नहीं होगी। धन्यवाद ! आवश्यक सूचना :- आप अपने क्षेत्र की समाचार,सूचनाएं या शिकायत editor@devbhoomimedia.com पर भेज सकते हैं, साथ में सम्बंधित का मोबाइल भी देंगे तो अच्छा रहेगा ताकि सम्बंधित का पक्ष भी सामने लाया जा सके।