• देवप्रयाग -श्रीनगर यात्रा मार्ग पर हुआ भयानक हादसा
  • मैक्स और बस में जोरदार भिड़ंत, तीन मरे,छह घायल

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

देवप्रयाग (टिहरी गढ़वाल) : श्रीनगर से ऋषिकेश जा रही मैक्स जीप के तेजी से ओवरटेक करने के चक्कर में सामने से आ रही बस से जोरदार भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी भयंकर थी कि दुर्घटना में मैक्स सवार एक बच्चे सहित तीन लोगों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। वहीं, छह अन्य यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सभी घायलों को श्रीनगर के बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बस संख्या UA 11 0702 व श्रीनगर से ऋषिकेश जा रही मैक्स संख्या UK 13 TA 0183 की आमने-सामने टक्कर हो गयी। हादसे का कारण मैक्स की ओवर स्पीड और गलत साइड पर चलाना बताया जा रहा है। घटना रविवार सुबह लगभग पौने बारह बजे की बताई जा रही है जब ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर श्रीनगर से ऋषिकेश जा रही मैक्स कीर्तिनगर थाना क्षेत्र के लक्षमोली के पास तेजी से ओवरटेक करने के प्रयास में सामने से आ रही बस से टकरा गई। 

भीषण भिड़ंत में मैक्स सवार एक बच्चे सहित दो लोगों की मौत हो गई, जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं बस में चालक, परिचालक समेत 35 सवारियां थी, जिसमे एक व्यक्ति को हल्की चोट आना बताया जा रहा है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायलों को श्रीनगर बेस अस्पताल पहुंचाया। मैक्स में अधिकांश यात्री रुद्रप्रयाग जिले के बताये जा रहे हैं। 

मैक्स गाड़ी में नौ यात्री सवार थे। इसमें से पांच महिलाएं और एक बच्चा घायल बताया जा रहा है। जबकि एक पुरुष और दो महिला की मौत हो गई है। एसडीएम अनुराधा पाल ने बताया एक बच्चा गंभीर घायल है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

घायलों में प्रिंस नौटियाल, अगस्तमुनि, प्रियांशी नौटियाल, अगस्तमुनि, भुवनेश, रुद्रप्रयाग, योगेश, डांगी रुद्रप्रयाग,यसवंत सिह, बसुकेदार, रविन्द्र सिह, रुद्रप्रयाग चालक,भावना डांगी, रुद्रप्रयाग,अनिता डांगी, रुद्रप्रयाग,राजकुमार ,पूरनपुर उत्तर प्रदेश बताये गए हैं

Advertisements