• नियुक्ति से मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के पदाधिकारी खफा

  • नौ पदाधिकारियों ने राष्ट्रीय संरक्षक को भेजा सामूहिक त्यागपत्र

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून: उत्तराखंड मदरसा शिक्षा परिषद (मदरसा बोर्ड) के चेयरमैन पद पर एक खनन व्यापारी की नियुक्ति से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध मुस्लिम राष्ट्रीय मंच में उबाल आ गया है। मंच के प्रांत सह संयोजक समेत नौ पदाधिकारियों ने इस नियुक्ति पर कड़ा ऐतराज जताते हुए मंच के राष्ट्रीय संरक्षक इंद्रेश कुमार को सामूहिक इस्तीफा भेज दिया है। इस्तीफे से संबंधित पत्र में कहा गया है कि जिस व्यक्ति को मदरसा बोर्ड का चेयरमैन बनाया गया है, वे खनन कारोबार से जुड़े हैं। उनका मुस्लिम समाज से दूर-दूर तक कोई सरोकार नहीं है। पत्र में इस मामले में मंच के राष्ट्रीय संयोजक की भूमिका पर भी सवाल उठाए गए हैं।

मदरसा बोर्ड में पिछले एक साल से रिक्त चल रहे चेयरमैन के पद पर सरकार ने इसी सोमवार को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के प्रांत संयोजक बिलाल उर रहमान की नियुक्ति की गयी थी नियुक्ति के बाद बुधवार को उन्होंने कार्यभार भी ग्रहण कर लिया। उनकी नियुक्ति को लेकर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की प्रांतीय इकाई में उबाल है।

मंच के प्रांतीय पदाधिकारियों ने मदरसा बोर्ड में हुई इस नियुक्ति पर कड़ी नाराजगी जताते हुए सामूहिक इस्तीफे दे दिए हैं। इनमें मंच के प्रदेश सह संयोजक गुलफाम शेख, उलेमा प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक हाजी सलीम अहम, जिला संयोजक देहरादून मेहताब अली, गो सेवा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक मो.शौकीन अंसारी, गढ़वाल संयोजक अबरार खान, जिला संयोजक जाहिद हुसैन, जिला सह संयोजक इमरान उद्दीन सिद्दिकी व खुर्शीद अंसारी, पूर्व जिला संयोजक देहरादून बिलाल अहमद शामिल हैं।

मंच के राष्ट्रीय संरक्षक इंद्रेश कुमार को भेजे सामूहिक इस्तीफे में मंच के राष्ट्रीय संयोजक की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा गया है कि उनके द्वारा खनन कारोबार से जुड़े व्यक्ति को मंच का प्रदेश संयोजक नियुक्त किया गया। उत्तराखंड से बाहर का होने के बावजूद उन्हें मदरसा बोर्ड के चेयरमैन पद पर आसीन करा दिया गया। पत्र में कहा गया है कि इससे राज्य में मंच के सभी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को आघात पहुंचा है और वे खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। दूसरी ओर, मदरसा बोर्ड के चेयरमैन से काफी प्रयासों के बाद भी संपर्क नहीं हो पाया।

आक्रोश

’ मदरसा बोर्ड के चेयरमैन पद पर हुई 

’ मंच के 

Advertisements