गांव से करीब एक किमी ऊपर मिला बच्ची का क्षत-विक्षत शव

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

बागेश्वर : उत्तराखंड के बागेश्वर जिले के भूलगांव के जलमानी तोक में घर के आंगन में अपने भाई के साथ किताब पढ़ रही पांच साल की बच्ची को शुक्रवार देर शाम तेंदुआ उठा ले गया। परिजनों के शोर मचाने पर ग्रामीण मशाल लेकर इधर-उधर दौड़े तो दो घंटे की तलाश के बाद गांव से करीब एक किमी ऊपर बच्ची का शव बहुत बुरी हालत में बरामद हुआ। गौरतलब हो कि लगभग एक सप्ताह भर पहले यहां से करीब 15 किमी दूर एक गांव से तेंदुआ मां की गोद से बच्चे को झपटकर ले गया था।

पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण ने बताया कि जलमानी में सुंदर राठौर की पांच साल की बेटी दीया अपने भाई के साथ आंगन में बैठकर किताब पढ़ रही थी। देर शाम करीब साढ़े सात बजे अचानक तेंदुआ आ धमका। बच्चे जब तक कुछ समझ पाते तेंदुआ झपट्टा मारकर मासूम दीया को उठा ले गया। बच्चों का शोर सुनकर परिजन बाहर निकले, ग्रामीण भी इकट्ठा हो गए। लोगों ने मशाल लेकर ढूंढ-खोज शुरू की।

ग्रामीणों द्वारा काफी खोज़बीन करने के करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद बच्ची का शव गांव से दो किलोमीटर दूर बरामद हुआ। सूचना पर पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण समेत तमाम लोग मौके पर पहुंचे। फर्स्वाण की सूचना पर डीएफओ ने तहसीलदार को मौके पर भेज दिया है। देर रात विधायक बलवंत सिंह भौर्याल भी मौके पर पहुंच गए थे। 

Advertisements