गुलदार को कुत्ते का पीछा करना महंगा,पिंजरे में हुआ कैद

0
757

जब गुलदार शिकार की तलाश के जोश में खो बैठा होश

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

नई टिहरी : एक गुलदार शिकार की तलाश में जोश में होश खो बैठा और कुत्ते का पीछा करते-करते उसके मालिक के घर जा घुसा जहाँ कुत्ते के मालिक ने उसे कमरे में बंद कर दिया और वन विभाग के कर्मचारियों ने कमरे के आगे पिंजरा लगाकर उसे पिंजरे में कैद कर डाला। 

मामला टिहरी जिले के भिलंगना ब्लॉक के अगुंडा गांव का है जहाँ शिकार की तलाश में कुत्ते का पीछा करते हुए गुलदार यह नहीं समझ पाया कि वह खुद को कैद करवाने जा रहा है।  जैसे ही गुलदार कुत्ते का पीछा करते हुए  मालिक के घर में घुस बैठा तो मालिक ने दरवाजा बंद कर वन विभाग के कर्मचारियों को जानकारी दी इस पर घर में घुसे गुलदार को वन विभाग की टीम ने पिंजरे में कैद कर लिया। घटना सोमवार (आज) सुबह करीब पांच बजे की है जब कुत्ते का पिछा करते हुए गुलदार नागेंद्र सिंह के घर में बने स्टोर रूम में घुस गया। कुत्ता स्टोर रूम से एक दम बाहर आ गया और गुलदार अंदर ही रह गया। कुत्ते की आवाज सुनकर नागेंद्र सिंह का भतीजा वीरेंद्र उठकर बाहर आया।

स्टोर रूम के बाहर दरवाजे पर खड़े कुत्ते पर उनकी नजर पड़ी। स्टोर रूम के अंदर से जैसे ही गुलदार दरवाजे पर आया उन्होंने दरवाजा बंद कर दिया। सूचना पर सुबह सात बजे वन विभाग की टीम पिंजरा लेकर पहुंची। गुलदार को पिंजरे में कैद कर उसे चिडि़यापुर हरिद्वार रेंज ले जाया गया।