विधायक महेश नेगी और उनकी पत्नी पर हुआ मुकदमा दर्ज

0
354

विधायक पर दुष्कर्म करने जबकि उनकी पत्नी पर जान से मारने की धमकी देने और मामले को दबाने का है आरोप

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
देहरादून : द्वाराहाट विधायक महेश नेगी सहित उनकी पत्नी रीता नेगी के खिलाफ कोर्ट के आदेश के बाद रविवार सुबह धारा 376-506 बलात्कार और जान से मारने की धमकी के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मुकदमा नेहरू कॉलोनी थाने में दर्ज किया गया है। नेहरू कॉलोनी थाने के इंस्पेक्टर राकेश गुसाईं के अनुसार विधायक पर दुष्कर्म करने जबकि उनकी पत्नी पर जान से मारने की धमकी देने और मामले को दबाने का आरोप है।
गौरतलब हो कि शनिवार को एसीजेएम पंचम की कोर्ट ने विधायक पर दुष्कर्म और रीता नेगी पर अनैतिक कार्य करते हुए मामले को दबाने के आरोप में अविलंब मुकदमा दर्ज करने को कहा था।
महिला के वकील एसपी सिंह ने बताया कि पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की थी। इसके चलते कोर्ट में 156 (3) के तहत प्रार्थना पत्र दाखिल किया गया था। शनिवार को यह प्रार्थनापत्र एसीजेएम पंचम ने स्वीकार कर लिया। इस मामले में कोर्ट ने थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस को जल्द विवेचना शुरू करने को भी कहा है।
गौरतलब हो कि अल्मोड़ा द्वाराहाट के विधायक महेश नेगी पर अपनी बच्ची का पिता होने का दावा करने वाली महिला के विरुद्ध जब विधायक की पत्नी ने देहरादून में ब्लैक मेलिंग करने का मुकदमा दर्ज करवाया तो उसके बाद महिला भी पुलिस के पास पहुंच गई,परंतु मामला सत्ता पार्टी के विधायक के विरुद्ध होने के चलते जब पुलिस ने महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज नहीं किया तब उसके बाद महिला कोर्ट की शरण में गई उसके बाद थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया ।