• राजनीतिक पार्टियों से नाराजगी का परिणाम  
  • जेड कैटेगरी की सुरक्षा के बावजूद हुआ हमला 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

नयी दिल्ली  : पश्चिमी दिल्ली लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच दिल्ली के मोती नगर स्थित कर्मपुरा में रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद  केजरीवाल को एक युवक ने थप्पड़ मार दिया। आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं ने उसे तुरंत दबोच लिया और जमकर पिटाई की। पुलिस ने आरोपित को भीड़ से बाहर निकाला और पूछताछ के लिए थाने ले गई। युवक की पहचान सुरेश चौहान के रूप में हुई है। देशभर में केजरीवाल पर अब तक दस बार हमले हो चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक सुरेश चौहान परिवार के साथ कैलाश पार्क इलाके में रहता है। शनिवार को शाम करीब छह बजे नई दिल्ली संसदीय सीट से आप प्रत्याशी बृजेश गोयल के पक्ष में मुख्यमंत्री केजरीवाल का रोड शो रखा गया था। मुख्यमंत्री वहां अपनी गाड़ी से पहुंचे और खुली जीप में चढ़ गए। वह आसपास के लोगों का अभिवादन कर ही रहे थे कि सुरेश ने जीप के ऊपर चढ़कर मुख्यमंत्री को थप्पड़ मारा।

सूत्रों के मुताबिक आरोपित ने पुलिस को बताया कि राजनीतिक पार्टियां कोई भी विकास कार्य नहीं कर रही हैं। सिर्फ एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रही हैं। ऐसे में गुस्से में आकर इस घटना को अंजाम दिया। हमले के बाद भी मुख्यमंत्री ने रोड शो जारी रखा और घटनास्थल से पांच सौ मीटर की दूरी पर लोगों को संबोधित किया। इस दौरान सीएम ने घटना का जिक्र नहीं किया।

उन्होंने लोगों से कहा कि पिछली बार आपने मीनाक्षी लेखी को वोट दिया था। लेकिन सीलिंग के दौरान भाजपा के सातों सांसद गायब रहे। किसी ने व्यापारियों की मदद नहीं की। आम आदमी पार्टी ने शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया है। ऐसे में इस बार आप लोग नई दिल्ली से प्रत्याशी बृजेश गोयल को वोट देना, जिससे राजधानी का विकास तेज गति से हो सके।

मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल पर पूर्व में भी हुए हमले के बाद जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है। रोड शो के दौरान खुली जीप के चारों ओर रस्सी के साथ सुरक्षाकर्मी एक घेरा बनाए रखते हैं, जिससे कि कोई भी व्यक्ति उस दायरे में नहीं आ सके। इसके बाद भी आरोपित का मुख्यमंत्री केजरीवाल के समीप पहुंचना सुरक्षा में निश्चित रूप से एक बड़ी चूक माना जा रहा है।

Advertisements