Star War on Drugs : जया प्रदा का जया बच्चन पर पलटवार : ‘अमर सिंह के वक्त पर कहां थीं ?’

0
418

रवि किशन और कंगना रणौत का समर्थन करते हुए आगे आयीं जयप्रदा

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

जानिए क्या बोली थीं कंगना रणौत

इससे पहले कंगना रणौत ने एक न्यूज़ चैनल को दिए साक्षात्कार में बॉलीवुड पार्टियों में ड्रग्स के इस्तेमाल को लेकर फ़िल्म इंडस्ट्री की तुलना गटर से की थी। उन्होंने दावा किया था कि 99 प्रतिशत बॉलिवुड स्टार्स इसमें शामिल हैं। जया बच्चन के बयान के बाद एक तरफ जहां कई सितारे उनके समर्थन में अपनी बात रख रहे थे तो वहीं कई सितारों ने कंगना रणौत का भी समर्थन किया। भोजपुरी सितारों ने भी रवि किशन का समर्थन करते हुए अपनी बात सोशल मीडिया पर रखी। वहीं कंगना ने भी सोशल मीडिया पर कई ट्वीट्स से जया बच्चन को जवाब दिए।
जानिए लोकसभा में  क्या बोले थे रवि किशन
सोमवार को रवि किशन ने लोकसभा में फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स के इस्तेमाल का मुद्दा उठाया था और इस दिशा में कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान और चीन से मादक पदार्थों की तस्करी हो रही है और यह देश की युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रही है। हमारे फिल्म इंडस्ट्री में भी यह पहुंच चुका है और एनसीबी इसकी जाँच कर रही है।  
वहीं बीजेपी सांसद रवि किशन ने जया बच्चन के जवाब में समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, “मैं उम्मीद करता था कि जयाजी मेरी बात का समर्थन करेंगी। इंडस्ट्री में हर कोई ड्रग नहीं लेता लेकिन जो लेते हैं, वो उस साजिश का हिस्सा हैं जो दुनिया की सबसे बड़ी फ़िल्म इंडस्ट्री को बर्बाद करना चाहती है। जब मैं और जयाजी आए थे तब ऐसी स्थिति नहीं थी लेकिन अब हमें इंडस्ट्री को बचाने की ज़रूरत है।”
मुंबई : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से बॉलीवुड में जारी बहस संसद तक पहुंच गई है, जहां राज्य सभा सांसद और अभिनेत्री जया बच्चन ने एक बयान दिया, जिसके बाद अभिनेत्री कंगना रणौत ने उन्हें जवाब दिया। मंगलवार को जया बच्चन ने शून्य काल के दौरान अभिनेता और बीजेपी सांसद रवि किशन और कंगना रणौत का नाम लिए बिना उनके बयानों पर पलटवार किया था। ऐसे में अब इस पूरे विवाद में पूर्व सांसद व अभिनेत्री जया प्रदा की भी एंट्री हो गई है। 
दरअसल हाल ही में जया प्रदा ने एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू दिया। अपने इंटरव्यू में जया प्रदा ने जया बच्चन पर तीखे वार किए। इंटरव्यू के दौरान जया प्रदा ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत से लेकर अमर सिंह तक का जिक्र किया। वहीं जया प्रदा ने अपने फिल्मी करियर का भी एक हैरान करने वाला किस्सा सुनाया और बताया कि उनको भी एक फिल्म से आधा शूट करने के बाद बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।
जया प्रदा ने इंटरव्यू में कहा, ‘रवि किशन ने कुछ भी गलत नहीं कहा है। जया बच्चन किस थाली की बात कर रही हैं। आजम खान ने जब मेरे पर टिप्पणी की थी, तब जया बच्चन कहां थीं। बात सुनकर ऐसा लगा कि जया बच्चन नहीं, अखिलेश यादव बोल रहे हैं। जया बच्चन को ड्रग्स के खिलाफ आगे आना चाहिए।’ इसके साथ ही जया प्रदा ने कहा, ‘पद के लिए जया बच्चन ने अमर सिंह को छोड़ा था और कंगना के समर्थन में क्यों नहीं हैं जया बच्चन। ड्रग्स के खिलाफ जारी इस मुहिम को आगे बढ़ाना चाहिए।’ गौरतलब  है कि अमिताभ बच्चन के साथ अमर सिंह की इतनी बनने लगी थी कि दोनों एक दूसरे को परिवार का सदस्य बताते थे। हालांकि 2010 में जब समाजवादी पार्टी से अमर सिंह निकाले गए और उनके कहने पर भी जया बच्चन ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया, तो दोनों को अलग होते देर नहीं लगी। इसके बाद कुछ बयानबाजी भी देखने को मिली थीं।

जानिए राज्य सभा में क्या बोली थीं जया बच्चन

जया बच्चन ने कहा था कि कुछ लोगों की वजह से आप पूरी इंडस्ट्री की छवि खराब नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वो बीते कल लोकसभा में फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखने वाले एक लोकसभा सदस्य के ऊपर शर्मिंदा हैं।
जया बच्चन ने कहा, “मनोरंजन उद्योग में काम करने वाले लोग सोशल मीडिया से प्रभावित हो रहे हैं। जिन लोगों ने इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया है अब वो इसे गटर कह रहे हैं। मैं पूरी तरह से इससे असहमत हूं।  जिस थाली में खाते हैं, उसमें ही छेद करते हैं। मैं उम्मीद करती हूं कि सरकार ऐसे लोगों को इस तरह की भाषा नहीं इस्तेमाल करने को कहेगी।”
जया प्रदा ने बातचीत में आगे कहा, ‘ कंगना रणौत अच्छी हैं, लेकिन उसका  दफ्तर तोड़ा गया। वो खुद ड्रग्स से जूझकर निकली हैं। ड्रग्स का मुद्दा बहुत बड़ा है। सुशांत सिंह राजपूत के केस में भी कई ड्रग पेडलर पकड़े गए हैं। सुशांत केस की शुरुआती जांच में देरी हुई। सुशांत की मौत का सच देश जानना चाहता है।ऐसे में सभी को आगे आना पड़ेगा। इंडस्ट्री के चंद युवाओं को पकड़ना है, ताकि इंड्रस्ट्री में ड्रग्स का इस्तेमाल रुके। वहीं बयानों के आधार पर इंडस्ट्री का बंटवारा न हो।’
ड्रग्स को लेकर जया प्रदा ने कहा, ’10 साल पहले ही बात कर रही हैं, कुछ हीरो इसमें शामिल हुआ करते थे। संजय दत्त जी, उनकी तबीयत खराब भी है। मैं संजय दत्त को गलत नहीं कह रही हूं, लेकिन जो ड्रग्स में डूब जाते हैं उनको कुछ समझ नहीं आता है, क्या कर रहे हैं, किसके साथ शूट कर रहे हैं आदि। बॉलीवुड को बदनाम नहीं करना है लेकिन इसकी खामियों को भी सुधारना है।’
बॉलीवुड के बारे में बात करते हुए जया प्रदा ने कहा, ‘ इंडस्ट्री बहुत नाम और सम्मान देती है। हर कोई अपने आप में अलग है और सबने मिलकर इसको बनाया है। सभी के साथ कभी न कभी अच्छा बुरा हुआ है, लेकिन इसको सभी पर नहीं थोप सकते। मेरे को भी एक फिल्म से आधा शूट होने के बाद भी बाहर निकाल दिया था, क्योंकि ऐसा कहा गया था कि मेरी नाक बड़ी है।’