सचिव सूचना ने मीडिया और सूचना विभाग के बेहतर तालमेल को कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाने के दिए निर्देश

0
539

सूचना सचिव जावलकर ने किया कुंभ मेला मीडिया सेंटर का निरीक्षण

मीडिया सेंटर की व्यवस्था होगी कोविड गाइडलाइन के आधार पर

पत्रकारों को सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
देहरादून। सूचना एवं लोकसंपर्क विभाग के सचिव श्री दिलीप जावलकर ने हरिद्वार में कुंभ मेला क्षेत्र में बनाए गए मीडिया सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सेंटर की साज सज्जा और सुविधाओं को और बेहतर करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मीडिया के साथ समन्वय के लिए सूचना विभाग और पत्रकारों की एक कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाई जाए।

[videopress Nts6BdzU]

हरिद्वार आए सूचना सचिव श्री जावलकर ने बारीकी से मीडिया सेंटर के सभागार, वीआईपी लाउंज, कंप्यूटर कक्ष, ऑफिसर्स रूम, योगा कक्ष, टेंट कॉलोनी आदि का निरीक्षण करते हुए कहा कि मीडिया सेंटर का निर्माण 25 मार्च तक करने के निर्देश दिए गए थे, जो काफी हद तक पूर्ण हो चुका है। सेंटर का पहुंच मार्ग और आंतरिक सुविधाएं पूर्ण कर ली गई हैं। साउंड सिस्टम के ट्रायल करने को कहा गया है।
सचिव सूचना ने कहा कि मीडिया सेंटर में हर समय पत्रकारों के लिए मास्क और सेनेटाइजर की व्यवस्था रहेगी। सेंटर में बैठने और ठहरने में भी कोविड की एसओपी का पालन करवाया जायेगा। कुंभ मेला की कवरेज को आने के लिए पत्रकारों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। उन्होंने कहा कि आगामी 1 अप्रैल से पहले वह सूचना महानिदेशक के साथ फिर से मीडिया सेंटर का निरीक्षण करेंगे। इस अवसर पर सूचना विभाग के संयुक्त निदेशक श्री राजेश कुमार, कुंभ मेला नोडल अधिकारी श्री मनोज श्रीवास्तव आदि अधिकारी मौजूद रहे।
_