भाजपा ने निकाली तिरंगा यात्रा, सीएम समेत कई पार्टी नेता हुए शामिल

देहरादून। भारत छोड़ो आन्दोलन की 75वी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में बीजेपी द्वारा देहरादून में तिरंगा यात्रा निकाली गई। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया। बीजेपी की तिरंगा यात्रा के दौरान लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए नया भारत- संकल्प से सिद्धी महाअभियान को शुरू करते हुए रविवार को देहरादून में भाजपा ने जोर शोर से तिरंगा यात्रा निकाली। सीएम त्रिवेंद्र रावत ने यात्रा का शुभारंभ करते हुए कहा कि 1942 में जिस उत्साह के साथ भारत छोड़ा आंदोलन शुरू हुआ था, आज उसी उत्साह के साथ भारत को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ  बनाने का अभियान शुरू हुआ है।

भाजपा महानगर की ओर से आयोजित तिरंगा यात्रा के लिए रविवार को महानगर की पांचों विधानसभा के कार्यकर्ता शिवाजी धर्मशाला में जुटे। यहां सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के साथ ही कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, सतपाल महाराज, प्रकाश पंत भी यात्रा के शुभारंभ के लिए पहुंचे।

उत्साही कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यात्रा के प्रति कार्यकर्ताओं का जोश देख कर ऐसा लगता है कि देश एक नई क्रांति के लिए तैयार हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को सच करते हुए हम सबको भारत को 2022 तक दुनिया में श्रेष्ठ बनाने के लिए कार्य करना है।

प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि देहरादून से शुरू तिरंगा यात्रा अब प्रदेश के सभी जिलों में आयेाजित की जाएगी। इसके बाद सीएम और प्रदेश अध्यक्ष यात्रा के साथ सहारनपुर चौक तक गए। इसके बाद यात्रा महानगर अध्यक्ष उमेश अग्रवाल, विधायक हरबंस कपूर, खजान दास के नेतृत्व में झंड़ा बाजार, मोती बजार, पलटन बाजार होते हुए वापस महानगर कार्यालय में आकर समाप्त हुई। यात्रा में विधायक गणेश जोशी, उमेश शर्मा काऊ, विनोद चमोली के साथ ही सुनील उनियाल गामा, नीलम सहगल, पुनीत मित्तल, हरीश डोरा, सचिन गुप्ता, राजेश रावत, दिनेश रावत, संदीप मुखर्जी शामिल थे। रैली का संयोजन महामंत्री आदित्य चौहान और युवा मोर्चा प्रभारी रणजीत भंडारी ने किया।

बीजेपी की तिंरगा यात्रा सहारनपुर चौक के शिवाजी धर्मशाला से शुरू हुई। इस दौरान बीजेपी के तमाम बड़े नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता इस यात्रा में शामिल हुए। स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य और संगठन की मजबूती के लिए निकाली गई इस यात्रा को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, मदन कौशिक सहित कई विधायक और पार्टीं के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता शामिल। शिवाजी धर्मशाला से शुरू हुई तिरंगा यात्रा का बीजेपी महानगर कार्यालय में समापन हुआ।

भाजपा की तिरंगा यात्रा के दौरान आम लोगों को बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यात्रा के दौरान लगे जाम में लोग कई देर तक फंसे रहे। कुछ वाहनों का रूट डायवर्ट भी किया गया।

अपनी तनख्वाह से दूॅगा भारतीय सेना को एक लाख रुपयेः विधायक गणेश जोशी

भारतीय जनता पार्टी का सैनिकों के प्रति लगाव एवं एक पूर्व सैनिक होने के नाते अपनी कर्तव्यनिष्ठा एवं फर्ज का निर्वहन करते हुए मसूरी विधायक गणेश जोशी ने भारतीय सेना को अपने वेतन से एक लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

रविवार को देहरादून में भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित तिरंगा रैली में अपने सम्बोधन के दौरान विधायक गणेश जोशी ने यह घोषणा की। कहा कि आज भारत को लगातार पड़ोसी देशों से गीदड़ धमकियां मिल रही है तो उस दौर में हमारा कर्तव्य बनता है कि हम सेना के साथ अप्रत्यक्ष रुप से उनके पीछे खड़े रहे। उन्होनें कहा कि आये दिन हमारे जवान सीमाओं पर शहीद हो जाते हैं और भारतीय सेना द्वारा इनकी वीर नारियों एवं बच्चों के लिए आर्थिक सहायता के तौर पर धनराशि प्रदान की जाती है यदि उस धनराशि में समाज के प्रत्येक व्यक्ति द्वारा मदद की जाए तो सेना को काफी मदद मिलेगी।

उन्होनें बताया कि 17 अगस्त को वह नई दिल्ली में भारतीय सेना के प्रमुख जनरल विपिन रावत को अपने वेतन से एक लाख का चैक सौपेगें। विधायक जोशी ने आहवान किया है कि देश के सभी विधायक और सांसद एवं अन्य सक्षम गणमान्य लोग भी इस मुहिम से जुड़े ताकि भारतीय सेना के साथ-साथ हमारा देश भी मजबूत हो सके। उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अगस्त क्रांति के अवसर पर दिया गया नारा ‘‘संकल्प से सिद्धि‘‘ को भी इस मुहिम से जोड़ा जा सकता है।

चीन का बना का सामान न खरीदने की शपथ दिलाई

स्कूली छात्रों ने स्वर्गाश्रम-लक्ष्मणझूला क्षेत्र में तिरंगा रैली निकालकर लोगों को देशप्रेम के प्रति जागरूक किया। इस दौरान छात्रों ने चाइना का सामान न खरीदने की शपथ भी दिलाई गई।प्रयत्न एक सामाजिक संस्था के नेतृत्व में राजकीय इंटर कॉलेज लक्ष्मणझूला, बाल विद्या मंदिर और गंगा वैली स्कूल के छात्र-छात्राओं ने तिरंगा रैली निकाली। रैली लक्ष्मणझूला से आरंभ होकर विभिन्न मार्गों से होते हुए रामझूला वानप्रस्त घाट पर संपन्न हुई।

संस्था के संस्थापक अश्वनी गुप्ता ने कहा कि रैली का उद्देश्य समाज एवं बच्चों में देशभक्ति की भावना जागृत करना है। उन शहीदों को नमन करना है, जिन्होंने देश के लिए शहादत दी। इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष स्वर्गाश्रम शकुंतला राजपूत, नगर अध्यक्ष मिनहाल हाशिम, संजीव वर्मा, विधि गुप्ता, अजय वर्मा, अर्जुन भंडारी, भरत लाल, पूजा आर्य, गुरुपाल बत्रा, मोहन नागर, संजीव प्रजापति, त्रिवेन्द्र सिंह नेगी, रियल राय, विपाशना राय, सूरत तिवारी, बृजेश चतुर्वेदी, राकेश अग्रवाल, सुधीर गुप्ता, शीला देवी, दीपा मिश्रा आदि शामिल हुए।

Advertisements