• आईसीयू का शुभारंभ वरिष्ठ कार्मिक मधुसूदन द्वारा संपन्न
देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
उत्तरकाशी  :  राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख श्री अनिल बलूनी की सांसद निधि से निर्मित उत्तरकाशी आईसीयू ने भी अपनी सेवाएं प्रारंभ कर दी है।
सांसद बलूनी ने स्वास्थ्य विभाग से अनुरोध किया था कि जैसे ही आईसीयू का निर्माण पूर्ण हो जाय तो तत्काल उसे जनता की सेवा में समर्पित किया जाये न कि उद्घाटन की औपचारिकताओं हेतु लटकाया जाये। आईसीयू तैयार होने के बावजूद अगर उद्घाटन ना होने के कारण किसी का महत्वपूर्ण जीवन संकट में पड़ता है तो आईसीयू निर्माण का उद्देश्य और भावना औचित्यहीन हो जाएगी।
सांसद बलूनी ने कहा जिस तरह कोटद्वार आईसीयू का शुभारंभ वहीं के सेवानिवृत्त हो रहे कार्मिक द्वारा कराया गया, उसी प्रकार उत्तरकाशी आईसीयू का शुभारंभ वही के वरिष्ठ कार्मिक श्री मधुसूदन जी द्वारा संपन्न हुआ ।
सांसद बलूनी ने कहा कि उत्तरकाशी चार धाम यात्रा का महत्वपूर्ण पड़ाव है। यह बड़ी आबादी वाला जिला मुख्यालय है। निसंदेह गंभीर रोगियों को आईसीयू निर्माण से राहत मिलेगी। 
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सेवा, सुविधा, सुरक्षा और सरोकारों के प्रति संवेदनशील सरकार है। उनका उत्तराखंड को स्वास्थ्य सुविधाओं से आच्छादित करने का अभियान निरंतर जारी रहेगा।
आपको बताते चले कि अनिल बलूनी ने पूर्व में राजकीय बेस हॉस्पिटल कोटद्वार में स्थापित आईसीयू सेंटर को चिकित्सालय में 36 वर्ष की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हो रहे मुख्य प्रशासनिक अधिकारी मदन मोहन भंडारी से कराया था. सांसद अनिल बलूनी के कार्यो की लोग जमकर तारीफ कर रहे है. उत्तरकाशी जिला चिकित्सालय के आईसीयू सेण्टर के उद्घाटन के अवसर पर जिलाधिकारी उत्तरकाशी आशीष चौहान, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुजाता सिंह, डॉ. एसडी सकलानी, डॉ. बीएस रावत, डॉ. एसएस चौहान, विजय संत्री व स्थानीय लोग मौजूद रहे.
Advertisements
Previous articleISTD Dun Chapter organised a 2 days training programs
Next articleशहीद जवान की अदम्य साहसी पत्नी बनीं सेना में अफसर
डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : देवभूमि मीडिया.कॉम हर पक्ष के विचारों और नज़रिए को अपने यहां समाहित करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह जरूरी नहीं है कि हम यहां प्रकाशित सभी विचारों से सहमत हों। लेकिन हम सबकी अभिव्यक्ति की आज़ादी के अधिकार का समर्थन करते हैं। ऐसे स्वतंत्र लेखक,ब्लॉगर और स्तंभकार जो देवभूमि मीडिया.कॉम के कर्मचारी नहीं हैं, उनके लेख, सूचनाएं या उनके द्वारा व्यक्त किया गया विचार उनका निजी है, यह देवभूमि मीडिया.कॉम का नज़रिया नहीं है और नहीं कहा जा सकता है। ऐसी किसी चीज की जवाबदेही या उत्तरदायित्व देवभूमि मीडिया.कॉम की नहीं होगी । धन्यवाद !