IAS मंगेश घिल्डियाल हुए अपर सचिव के रूप में PMO में शामिल

0
291

IAS मंगेश घिल्डियाल के कार्यों को देखते हुए उन्हें PMO बुलाया गया 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
देहरादून : वर्तमान में टिहरी जिले और पूर्व जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग व बागेश्वर  मंगेश घिल्डियाल IAS को प्रधान मंत्री कार्यालय, उत्तरी ब्लॉक, नई दिल्ली में अवर सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। ईमानदार और कुशल प्रशासनिक क्षमता वाले और लोगों के अनुकूल, हमेशा गरीबों की मदद करने में विश्वास रखने वाले मंगेश घिल्डियाल का उत्तराखंड का कार्यकाल जहां शानदार रहा है वहीं उनका समाज में योगदान बेहद प्रशंसनीय रहा है।
उनकी पत्नी द्वारा गरीब छात्रों, शिक्षण समुदाय और निवासियों की मदद की और उन्होंने जिला रुद्रप्रयाग में सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार किया, इतना ही नहीं गरीब छात्रों को पढ़ाने और आमजन की शिकायतों को हल करने और भ्रष्टाचार मुक्त प्रणाली और स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने सहित कुशल प्रसव सुनिश्चित करके समाज के लिए सर्वोत्तम सेवाओं को सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया। यही कारण है कि उन्हें पीएमओ द्वारा देश के लिए अपनी बुद्धिमान और कुशल सेवाएं प्रदान करने के लिए चुना गया है।
प्रधानमंत्री कार्यालय के स्थापना अधिकारी  के पत्र के अनुसार, DOPT द्वारा उन्हें नई दिल्ली के विभाग, दिनांक 12 सितंबर, 2020 को उत्तराखंड सरकार के मुख्य सचिव, देहरादून को भेजे गए: सक्षम प्राधिकारी ने नियुक्ति को मंजूरी दे दी है श्री मंगेश घिल्डियाल, चार साल की अवधि के लिए प्रधान मंत्री कार्यालय में अवर सचिव के रूप में कार्य करेंगे।
वर्तमान में अब PMO में शामिल तीन आईएएस अधिकारियों में मध्य प्रदेश कैडर के निदेशक के रूप में रघुराज राजेंद्रन, आंध्र प्रदेश कैडर के आम्रपाली काटा उप निदेशक के रूप में और मंगेश घिल्डियाल उत्तराखंड कैडर से अवर सचिव रहेंगे।[wpdiscuz-feedback id=”dy8i9n8h3k” question=”Please leave a feedback on this” opened=”1″][/wpdiscuz-feedback]