सैकड़ों युवा पूर्व विधायक रंजीत रावत व ब्लाक प्रमुख विक्रम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस में हुए शामिल

0
156

सल्ट में युवा महोत्सव के दौरान ढाई सौ से ज्यादा युवा हुए कांग्रेस में शामिल 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

अल्मोड़ा । सल्ट के विधायक सुरेंद्र सिंह जीना की असमायिक मृत्यु के बाद सल्ट में राजनीतिक खालीपन को भरने में कांग्रेस पूरा जोर लगाए हुए हैं।  प्रदेश में जहां एक तरफ राजनीतिक महत्वाकांक्षा पाले हुए बिना राजनीतिक जमीन के लोग आम आदमी पार्टी में संभावनाएं तलाश रहे हैं, वहीं अल्मोड़ा जिले की सल्ट विधानसभा के युवाओं को भाजपा के बजाए कांग्रेस में अपना राजनीतिक भविष्य ज्यादा मजबूत नज़र आ रहा है तभी तो पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत और ब्लाक प्रमुख विक्रम सिंह रावत पर विश्चास जताते हुए लगभग 250 युवाओं  ने कांग्रेस की सदस्यता ली । 

सल्ट में आहूत युवा सम्मेलन में सल्ट सहित आस पास के सैकड़ों युवाओं ने कांग्रेस का दमन क्या थामा कि इलाके का राजनीतिक तापमान अचानक ऊंचाइयों को चुने लगा।  यहां  पूर्व विधायक रंजीत रावत के पुत्र विक्रम रावत ने सभी युवाओं को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता देते हुए पार्टी में शामिल किया। 

सल्ट के ब्लाक प्रमुख विक्रम रावत ने अपने सम्बोधन में प्रदेश के युवाओं का स्वागत करते हुए कहा कि प्रदेश में परिवर्तन की लहर चल रही है। केन्द्रीय नेतृत्व राहुल व प्रियंका गांधी के संदेशों व संघर्ष का युवाओं पर विशेष प्रभाव पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति ही 2022 में सत्ता परिवर्तन करेगी।

सल्ट के पूर्व विधायक रंजीत रावत ने कांग्रेस में शामिल होने वाले सभी युवाओं का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि सल्ट विधानसभा की समस्याओं को सुलझाने के लिए पूर्व की तरह उनका संघर्ष आज भी जारी है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की भाजपा सरकार की पोल खुल गयी है। युवाओं को रोजगार नहीं मिला। महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ दी है। पूर्व विधायक ने कहा कि चमोली व पिथौरागढ़ की आपदा में सरकारी मशीनरी फ्लॉप हो गयी है।

युवा सम्मेलन में उमड़ी भीड़ से कांग्रेसियों के चेहरे खिले हुए नज़र आए, युवा सम्मेलन में स्याल्दे की ब्लाक प्रमुख करिश्मा टम्टा, सोबन सिंह बोरा,रमेश सिंह,सुंदर सिंह,त्रिलोक सिंह,अमरलाल के अलावा स्याल्दे ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुंवर सिंह कठैत मौजूद थे।

ग्रामीण अंचल में आयोजित कांग्रेस के युवा सम्मेलन में मौजूद स्थानीय लोगों की जबरदस्त भागीदारी से भाजपा हतप्रभ देखी गयी।