राज्यभर से चार कॉलेजों के आठ एमडी स्टूडेंट्स ने किया प्रतिभाग

नकद पुरस्कार व प्रशस्तिपत्र भेंटकर सम्मानित किया गया

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

ऋषिकेश : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में नेशनल कॉलेज ऑफ चेस्ट फिजिशियन (एनसीसीपी) की राज्य स्तरीय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें राज्यभर के तीन मेडिकल कॉलेजों की चार टीमों ने प्रतिभाग किया, प्रतियोगिता में हिमालयन यूनिवर्सिटी ने बाजी मारी।

एम्स ऋषिकेश के पल्मोनरी मेडिसिन विभाग की ओर से आयोजित नेशनल कॉलेज ऑफ चेस्ट फिजिशियन एनसीसीपी की स्टेट लेवल क्विज प्रतियोगिता में राज्यभर से चार कॉलेजों के आठ एमडी स्टूडेंट्स ने प्रतिभाग किया। इस अवसर पर एम्स निदेशक पद्मश्री प्रोफेसर रवि कांत ने पल्मोनरी मेडिसिन विभाग व एनसीसीपी की इस पहल और प्रतियोगिता के आयोजन के लिए सराहना की। उन्होंने बताया कि सांस से जुड़ी बीमारियां काफी कॉमन हैं, लिहाजा लोगों के जागरुक रहने से ही इन बीमारियों पर नियंत्रण पाया जा सकता है।

निदेशक पद्मश्री प्रो. रवि कांत ने कहा कि ऐसे आयोजनों से आमजन को विभिन्न मेडिकल संस्थानों में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी मिलती है और सूचनाओं का आदान प्रदान होता है। इस अवसर पर आयोजित प्रतियोगिता में हिमालयन यूनिवर्सिटी की दो टीमें, श्रीगुरुराम राय मेडिकल कॉलेज व हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज की एक-एक टीम शामिल हुई।

इस राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभागियों से चेस्ट से जुड़ी विभिन्न बीमारियों से संबंधित प्रश्न पूछे गए। प्रतिस्पर्धा में हिमालयन विवि की टीम विजेता व एसजीआरआर मेडिकल कॉलेज की टीम को उपविजेता घोषित किया गया। अव्वल रही टीमों को नेशनल कॉलेज ऑफ चेस्ट फिजिशियन एनसीसीपी की ओर से नकद पुरस्कार व प्रशस्तिपत्र भेंटकर सम्मानित किया गया।

निर्णायक मंडल में पल्मोनरी विभागाध्यक्ष डा. गिरीश सिंधवानी व डा. मयंक मिश्रा शामिल थे। आयोजन में पल्मोनरी विभाग की डा. रूचि दुआ,डा. लोकेश, डा. प्रखर शर्मा आदि ने सहयोग किया।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.