उत्तराखंड के पहाड़ी युवाओं ने बनाया “पिंटू” एप्प

0
399

लोकगायक और गढरत्न नरेंद्र सिंह नेगी जी के कर कमलों से पौड़ी में हुआ लॉंच

अब ख़रीदें तिमले, लिंगड़े का अचार, पहाड़ी लूण व शहद, घर पर होगी डिलीवरी

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
पौड़ी : #Vocal4Local के बढ़ते रुझान में कई सारे नए ब्रांड व उनके उत्पाद इस वक़्त प्रदेश में बन रहे हैं। पहाड़ के उत्पाद हमेशा गुणवत्ता के प्रतीक माने जाते हैं। ऐसे ही उत्पादों को मार्केट देने व सीधे ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए पहाड़ के युवाओं ने एक पहल की है। अब आप पहाड़ के उच्च गुणवत्ता के उत्पाद घर बैठे बैठे पा सकते हैं।
युवाओं की इस मुहिम की शुरुआत पौड़ी में गढ़रत्न श्री नरेन्द्र सिंह नेगी जी द्वारा की गई। शुरुआती दौर में पिंटू मोबाइल एप्प देहरादून में ही सेवाएं देगा जहां आप दैनिक ज़रूरत की वस्तुएं लेने के साथ ही पहाड़ के उत्पाद भी ले सकते हैं। मंडवे, झंगोरे के साथ साथ पिंटू पर आपको कंडाली की चाय, तिमले लिंगड़े के अचार के साथ साथ शुद्ध प्राकृतिक शहद भी उपलब्ध होगा।
लांच के अवसर पर नेगी जी ने अन्य प्रॉडक्ट के सुझाव के साथ साथ, पारम्परिक खेती को बढ़ावा देने व लोगों को इसके लिए प्रोत्साहित करने को कहा। “पिंटू का उद्देश्य पहाड़ के उद्यमियों को सीधा बाज़ार देना है। हमने यह एप्प टेस्टिंग के लिए मई के महीने में उतारा था। सभी मानकों के पूर्ण रूप से देखने के बाद आज हम यह एप्प को लांच कर रहे हैं”। यदि आप ऐसे किसी प्राकृतिक उत्पाद की खेती या संकलन कर रहे हैं तो आप पिंटू के माध्यम से सीधे ग्राहकों तक पहुँच सकते हैं। #Vocal4Local की यह मुहिम से आप भी जुड़ें डाऊनलोड करें यह एप्प https://play.google.com/store/apps/details?id=com.knackspin.pintu