देश के पहले CDS पर कांग्रेस से अलग है हरदा की राय

0
287

हरदा ने जनरल रावत को सैन्य परंपरा का महान समागम बताया 

गोरखा रेजीमेंट के कर्नल ऑफ द रेजीमेंट, जनरल रावत को उन्होंने दी बधाई

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून : देश का पहला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत को बनाने पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का स्टैंड पार्टी से कुछ अलग दिखा। उन्होंने जनरल रावत को सैन्य परंपरा का महान समागम करार दिया।

मोदी सरकार के हर कामकाज के प्रति कांग्रेस का आलोचनात्मक रुख पार्टी के क्षत्रपों को नागवार गुजर रहा है। जनरल बिपिन रावत के मामले में ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है। सैनिक बहुल उत्तराखंड राज्य से जुड़े जनरल बिपिन रावत को केंद्र की मोदी सरकार ने देश का पहला सीडीएस बनाया है। राज्य के लोगों ने केंद्र के इस कदम का स्वागत किया है।

वहीं लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और पार्टी के वरिष्ठ राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीष तिवारी ने सीडीएस के रूप में जनरल रावत की नियुक्ति की आलोचना की है। हालांकि, बाद में कांग्रेस ने अपने नेताद्वय के रुख से खुद को अलहदा दिखाया है। अब जनरल रावत की नई नियुक्ति का कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने स्वागत करते हुए कहा कि राज्य के लिए नए वर्ष का आगमन बहुत बड़े शुभ समाचार के साथ हुआ है।

सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि देश के पहले सीडीएस और जनरलों के जनरल बिपिन रावत यशस्वी पिता लेफ्टिनेंट जनरल लक्ष्मण सिंह रावत के पुत्र हैं। इस खुशी को वह सबके साथ बांटना चाहते हैं। पोस्ट में उन्होंने लिखा-बहुत बहुत बधाई उत्तराखंड। गोरखा रेजीमेंट के कर्नल ऑफ द रेजीमेंट, जनरल रावत को उन्होंने बहुत बधाई दी।