भोले जी महाराज के जन्मोत्सव पर हज़ारों ने दी बधाई व शुभकामनायें

सीएम ने एम्बुलेन्स व स्कूल बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना 

विद्यालय रथ योजना के तहत प्रदेश के नौ स्कूलों के लिए प्रदान की बसें 

ऋषिकेश के गंगा तटों पर प्रथम जल एम्बुलेन्स का हुआ अवतरण

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून  :  भोले जी महाराज को जन्मदिवस की बधाई व शुभकामना देते हुए मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र रावत  ने कहा कि हंस फाउंडेशन ने आज देश के सबसे बड़े ट्रस्ट व दाता के रूप में अपनी पहचान बनाई है। स्वास्थ्य, शिक्षा, संस्कृति सहित सभी क्षेत्रों में हंस फाउंडेशन का महत्वपूर्ण योगदान है। फाउंडेशन के प्रयास प्रत्येक रूप में सराहनीय है। उनके द्वारा असीम सेवाएं राज्य व राज्य से बाहर दी जा रही है। माता मंगला देवी जी द्वारा  गरीब व वंचित वर्ग की सहायता हेतु विभिन्न सेवा कार्य किए जा रहे है। इन प्रयासों को निश्चित रूप से सराहा जाना चाहिए। इस अवसर पर देश व प्रदेश के हज़ारों लोगों ने भोले जी महाराज जो जन्म दिवस पर बधाइयां और शुभकामनायें दी वहीं माता मंगला जी से आशीर्वाद प्राप्त किया।  

इस अवसर पर माताश्री मंगला जी ने सभी अतिथियों का कार्यक्रम में आने के लिए आभार प्रकट करते हुए कहा कि हमारे द्वारा जो सेवा के कार्य किए जा रहे हैं। वह अनवरत जारी हैं। हम प्रदेश के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक अपनी सेवाओं को पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा हमारी कोशिश हैं कि हमारी सेवाएं उन लोगों तक अवश्य पहुंचे जिन लोगों से सही अर्थों में सेवा की आवश्यकता है। माता श्री ने मंगला जी ने कहा हमारी कोशिश हैं कि हम अपनी स्वास्थ्य सेवाओं के माध्यम से प्रदेश के रोग मुक्त करें और शिक्षा के माध्यम से प्रदेश में शिक्षा के स्तर को बेहतर से बेहतर कर सकें। जिसके लिए हमारे प्रयास निरंतर जारी है। हम लेह-लद्दाख के स्कूली बच्चों के लिए ‘हंस फाउंडेशन’ के माध्यम से शिक्षा में सुधार के लिए ऐतिहासिक पहल करने जा रहे हैं। इस उम्मीद की जो अलख हम जगा रहे हैं उससे नव जीवन का उद्देश्य सफल होगा ।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को नन्दा की चौकी, प्रेमनगर, देहरादून स्थित एक स्थानीय होटल में श्री भोले जी महाराज के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने हंस फाउंडेशन द्वारा समाज हित के कार्यों के लिए प्रदान की गई एम्बुलेन्स व स्कूल बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

हंस फाउण्डेशन द्वारा उत्तराखण्ड के तीन जनपदों के लिए एम्बुलेन्स व विद्यालय रथ योजना के तहत उत्तराखण्ड के नौ स्कूलों के लिए बसें प्रदान की गई। उत्तरकाशी जनपद के मोरी ब्लॉक के 20 गांवों के 556 परिवारों को हंस ऊर्जा के तहत सोलर लाईट वितरण किया गया। वहीं ऋषिकेश के गंगा तटों पर प्रथम जल एम्बुलेन्स का अवतरण, प्रदेश की विभिन्न बालिका स्कूलों में छात्रावासों में सैनिटरी नैपकिन वेंडिंग व डिस्पोजल मशीनों का शुभारम्भ एवं शिक्षा अभियान के तहत संचालित होने वाले उत्तराखण्ड के स्कूलों में स्कूल यूनिफार्म, पठन-पाठन सामग्री, कम्प्यूटर लैब, साइंस लैब का वितरण किया गया।

कार्यक्रम में उत्तराखंड विधानसभा के अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल ने श्री भोले जी महाराज को जन्मोत्सव की बधाई देते हुए कहा कि हम श्री भोले जी महाराज जी के दीर्घआयु की कामना करते है। हम माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी के कार्यों की सराहना करते हैं कि आपके कार्यों के माध्यम से हमारा राज्य नयी ऊंचाईयों को छु रहा है। हम शिक्षा और स्वास्थ्य के मामले में दूसरे राज्यों के मुकाबले बहुत आगे बढ़ रहे है। यह सब इस लिए हो रहा हैं कि हमारे साथ हंस फाउंडेशन खड़ा है।

इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के मनाली से विधायक वन परिवहन एवं युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने इस मौके पर कहा की माता मंगला जी एवं भोले जी महाराज जी जैसे संत पुरूषों का हमारे देश में होना हम सब के लिए गर्व की बात है। राज्य में कोई पीड़ित हो,परेशान हो या कोई भी आपात स्थिति हो,आप एक बार इन स्थितियों में माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी के पास चले आइए आपकी हर समस्या का हल माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी के आशीर्वाद से हो जाएगा। ऐसे महापुरूष सदियों में पैदा होते है। हम माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी को कोटि-कोटि धन्यवाद करते हैं कि आप के आशीष से उत्तराखंड और हिमाचल विकसित हो रहा है।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचन्द अग्रवाल, शिक्षा मंत्री श्री अरविन्द पाण्डेय, मेयर श्री सुनील उनियाल गामा, विधायक श्री हरबंस कपूर, श्री गणेश जोशी, श्री खजानदास आदि उपस्थित थे।   

Advertisements