देहरादून । शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक द्वारा आज नारयण मुनि सरस्वती शिशु केन्द्र राजपुर रोड देहरादून में हसं कल्चरल सेन्टर द्वारा आयोजित कार्यक्रम में विद्या भारती संस्थान उत्तराखण्ड द्वारा संचालित सरस्वती शिक्षा केन्द्रों के विद्यालयों के लिए भोले जी महाराज एवं करूणामयी माता मंगला देवी द्वारा 3 स्कूल बसों को विद्यालयों को प्रदान किया गया। उनके द्वारा सात बसें शिक्षण संस्थानों हेतु और प्रदान की जायेंगी। 

इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि हंस कल्चरल सेन्टर द्वारा विद्या भारती संस्थान के माध्यम से जो स्कूल बसें उपलब्ध कराई गयी हैं वह एक बहुत ही बड़ा पुनित कार्य है। उन्होने इस पुनित कार्य हेतु हंस कल्चरल सेन्टर के परम श्रेद्धय श्री भोले जी महाराज एवं करूणामयी माता मंगला देवी का आभार व्यक्त किया। उन्होने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र व सामाजिक कार्यों में ऐसा कार्य करने का समर्पण भाव कम ही देखने को मिलता है।

उन्होने कहा कि महाराज द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में जो कायाकल्प किया है वह अविस्मरणीय है। उन्होने कहा कि भोले जी महाराज की प्रेरणा से जो कार्य शिक्षा के क्षेत्र में हो रहे हैं वह पुनित कार्य हैं, जो निसहाय एवं गरीब विद्यार्थियों जिनके पास धन का अभाव है और जो विद्या अध्ययन करना चाहते हैं, महाराज जी द्वारा ऐसे बच्चों को शिक्षा देने का कार्य कर रहे हैं, जो बहुत बड़ी बात है, जिसमें इनके द्वारा सरकार की भी मदद की जा रही है।

उन्होने आये हुए अतिथियों एवं सरस्वती शिशु मन्दिर के प्रधानाचार्यों से कहा कि अभी वर्तमान में विद्यालय द्वारा जो परीक्षा परिणाम दिये हैं वह बहुत ही उत्साह जनक हैं। सरकार इन विद्यालयों पर भी शिक्षा के उन्नयन के लिए धन मुहैया कराना चाहती है। इस अवसर पर उन्होने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र व अन्य सामाजिक कार्य में सेन्टर के परम श्रेद्धय श्री भोले जी महाराज द्वारा जो कार्य किये गये हैं वह सराहनीय हैं। इस अवसर पर मंत्री जी द्वारा सरस्वती शिशु केन्द्र डीडीहाट पिथौरागढ के लिए एक बस की रवानगी झण्डी दिखाकर की गयी।

इस अवसर पर संस्थान के भुवन जी ने कहा कि महाराज द्वारा सेवा का जो आन्दोलन खड़ा कर दिया गया है उसी क्रम में शिक्षा केन्द्र के आचार्य भी आगे बढेगे, उन्होने कहा कि भोले जी महाराज देश व दुनिया के लिए वरदान है। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश निरीक्षक विद्या भारती संस्थान सत्यप्रकाश बंगवाल द्वारा किया गया तथा कार्यक्रम में आये हुए अतिथियों का आभार सुरेन्द्र मित्तल द्वारा किया गया।

इस अवसर पर बीजेपी के महानगर अध्यक्ष उमेश अग्रवाल, पुनीत मित्तल, हंस कल्चरल सेन्टर सचिव चन्दन सिंह भण्डारी, प0 मुन्नालाल नौटियाल, देवेन्द्र सिंह नेगी, सत्यपाल सिंह नेगी, दिनेश भण्डारी आदि उपस्थित रहे।