हेली टिकट धांधली का आरोपी हरिद्वार से गिरफ्तार

0
206

कासगंज के यात्रियों से हैली टिकट के नाम पर की थी धोखाधड़ी

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

रुद्रप्रयाग । यात्रा सीजन में केदारनाथ हेली टिकट बुकिंग के नाम पर भारी धांधलिया हुई हैं। आये दिन टिकट के नाम पर पैंसा वसूलने के आरोप में कोई न कोई आरोपी गिरफ्तार हो रहा है। एक सप्ताह के भीतर तीन आरोपियों को पुलिस ने हरिद्वार से दबोचा है, जिन्हे न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेजा गया है।

गौरतलब हो कि यात्रा सीजन के दौरान कई तीर्थ यात्री हरिद्वार या अन्य क्षेत्रों में हेली टिकट की ऑनलाइन बुकिंग करते हैं, लेकिन बाद में यात्रियों के साथ धोखा हो जाता है। कासगंज निवासी रोहित चतुर्वेदी नाम के यात्री ने थाना गुप्तकाशी में शिकायत दर्ज कराई थी कि ऋषिकेश में स्थित एक्सप्लोर इंडिया डेस्टिनेशन ट्रैवल एजेंसी को 10 यात्रियों के दो धाम दर्शन के लिये 79 हजार रूपये दिये गये थे।

एजेंसी ने यात्रियां को पांच हेली टिकट देने का भी आश्वासन दिया था, लेकिन एजेंसी ने यात्रियों को कोई हेली टिकट नहीं दिये गये और ना ही टिकट के लिये दी गई धनराशि को एजेंसी ने वापस लौटाया। इसके अलावा एजेंसी द्वारा प्रदान की गई होटल की सुविधा भी संतोषजनक नहीं थी। इस संबंध में जब भी एजेंसी से बात की गई तो एजेंसी वाले टालमटोल कर देते थे।

गुप्तकाशी थाने में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस को सूचना मिली कि अभियुक्त हरिद्वार में है तथा द ग्रेट आनंदा होटल में मैनेजर के पद पर काम करता है। जिसके बाद गुप्तकाशी पुलिस ने आरोपी तरूण कुमार पाठक पुत्र सुरेन्द्र नारायण निवासी सोमेश्वर नगर ऋषिकेश को द ग्रेट आनंदा होटल से गिरफ्तार कर दिया।

एक्सप्लोर इंडिया डेस्टिनेशन ट्रैवल एजेंसी यही आरोपी चलाता था। पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने कहा कि यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों से हेली टिकट के नाम पर कालाबाजारी करने वालों की धरपकड़ की जा रही है। अभी तक कई लोगों को पकड़ा जा चुका है और उन्हें जेल भेजा गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।