मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन

0
578

लंबी बीमारी के बाद ली आखिरी सांस

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल श्री लाल जी टंडन के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
लखनऊ । मध्य प्रदेश के गवर्नर लालजी टंडन का आज सुबह निधन हो गया वे 85 वर्ष के थे। लालजी टंडन बीते कई दिनों से बीमार चल रहे थे। लालजी टंडन के निधन की पुष्टि उनके बेटे और यूपी सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन ने की ।मध्य प्रदेश के गवर्नर लालजी टंडन का आज सुबह निधन हो गया. 85 वर्षीय लालजी टंडन बीते कई दिनों से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज लखनऊ में चल रहा था। लालजी टंडन के निधन की पुष्टि उनके बेटे और यूपी सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन ने की. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि बाबूजी नहीं रहे।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल श्री लाल जी टंडन के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय लाल जी टंडन का पूरा जीवन जनसेवा को समर्पित रहा। वे एक कुशल प्रशासक और राजनेता थे। देश की राजनीति में उनका बहुत बड़ा योगदान था।
मुख्यमंत्री ने पुराने संस्मरण याद करते हुए कहा कि ‘‘ जब मैं उत्तर प्रदेश का सहप्रभारी था और लखनऊ में जाता था तो स्वर्गीय लालजी के आवास में ही रूकता था। स्वर्गीय लालजी के पुत्र गोपाल जी और मैं हम उम्र हैं। यहां तक की हमारा जन्मदिन भी एक ही दिन है।’’
मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रद्धेय अटल जी भी लखनऊ से चुनाव लड़ते थे तो उनके ही आवास में रूकते थे। मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय लालजी टंडन को विनम्र श्रद्धांजली देते हुए प्रार्थना की कि ईश्वर अपने श्रीचरणों में उन्हें स्थान दे और शोक संतप्त परिवारजनो को धैर्य प्रदान करे।