विधायक महेश नेगी की तत्परता से पीड़ित परिवार को मिली राहत 

देहरादून : आखिरकार द्वाराहाट विधायक की मेहनत रंग लायी और सरकार ने खजुरानी गांव की घटना को तुरंत संज्ञान में लेकर अति गरीब दाने दाने को मोहताज पीड़ित परिवार को उचित उपचार और कई और  सुविधाये प्रदान की. जिनमें जानकी देवी जी की 6 साल से रुकी पेंशन को  फिर से शुरू किये जाने के निर्देश अधिकारीयों को दिए हैं. वहीँ राज्य सरकार ने प्रभावित परिवार को 27 हजार नकद भी दिए हैं 

प्रदेश सरकार ने प्रभावित परिवार के दोनों विकलांग बच्चों  हर सिंह बिष्ट और दीवान सिंह की विकलांगता को देखते हुए दोनों ही बच्चो को विकलांगता पेंशन  देने का निर्णय लिया है जबकि प्रभावित परिवार के भरण पोषण के लिए  उनके घर में हर माह का राशन मुफ्त और बढ़ा कर दिए जाने का निर्णय लिया गया है।  वहीँ डॉक्टरों  की एक टीम को प्रभावित परिवार के गॉँव का नियमित दौरा तथा प्रत्येक  महीने की दवाईया और शक्तिवर्धक पेय मुफ्त देने के निर्देश दिए गए हैं। 

वहीँ जानकी देवी जी की जमीनों का दाखिला खारिज तुरंत चलाने के आदेश सहित परिवार की एक मात्र स्वस्थ बेटी नीतू की आगे की शिक्षा मुफ्त दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं। द्वाराहाट के विधायक महेश नेगी ने खजुरानी गांव पहुँचने पर बताया कि  ये सारे कार्य एक ही दिन में पूरे किये जाने पर वे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का तहे दिल से धन्यवाद् करते  हैं।

उन्होंने कहा पीड़ित परिवार की सारी जरूरतों को पूरा करने का आदेश दे कर पूरे जिला प्रशासन को खजुरानी गाँव में भेजा व स्पष्ट सन्देश भी दिया है कि भारतीय जनता पार्टी समाज के अंतिम व्यक्ति का भी पूरा ख्याल रखती है व अपने जनप्रतिनिधियो को हर पटल पर हर समस्या रखने का अधिकार देती है.

Advertisements