ऋषिकेश में सिंचाई विभाग की ए टाइप बैराज कॉलोनी में पूर्ण लॉकडाउन

0
661

क्षेत्र की सभी दुकानें, बैंक, कार्यालय और अन्य सभी प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रखने के आदेश दिए गए  

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

देहरादून। कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलने पर जिलाधिकारी ने सुरक्षा की दृष्टि से ऋषिकेश नगर निगम क्षेत्र में स्थित सिंचाई विभाग की ए टाइप बैराज कॉलोनी में पूर्णतः लॉकडाउन घोषित कर दिया। कॉलोनी में रहने वाले सभी लोग अपने अपने घरों में ही रहेंगे। क्षेत्र की सभी दुकानें, बैंक, कार्यालय और अन्य सभी प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। 
एम्स में जांच के दौरान सिंचाई विभाग की ए टाइप बैराज कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति में कोरोना संक्रमण पाया गया। जिला प्रशासन ने इस पर कार्रवाई करते हुए ए टाइप बैराज कॉलोनी क्षेत्र में पूर्णतः लॉकडाउन घोषित कर दिया है। लॉकडाउन अवधि में इस क्षेत्र के सभी मार्गों पर बैरिकेटिंग एवं सभी सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करने के पुलिस को निर्देश दिए गए हैं। 
जिलाधिकारी के आदेश में कहा गया है कि उक्त क्षेत्र में परिवार के एक मात्र सदस्य को दैनिक आवश्यकता की सामग्री खरीदने के लिए घर के समीप स्थापित सरकारी मोबाइल की दुकान से सामग्री खरीदने की अनुमति होगी।
जिला पूर्ति अधिकारी को उक्त क्षेत्र में मोबाइल वैन के माध्यम से दैनिक आवश्यकता की सामग्री, जैसे- राशन,सब्जी एवं फल बेचने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। वहीं, सहायक निदेशक डेरी को उक्त क्षेत्र में मोबाइल वैन के माध्यम से दूध बेचने की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए गए हैं। 
ए टाइप बैराज कॉलोनी ऋषिकेश में लॉकडाउन घोषित करने संबंधी आदेश पढ़ने के लिए क्लिक करें
जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि ए टाइप बैराज कॉलोनी, सिंचाई विभाग क्षेत्र के अंतर्गत यदि किसी व्यक्ति को सर्दी, जुकाम तथा बुखार आदि के लक्षण महसूस होते हों तो वह तत्काल 0135-2729250, 2626066, 2726066 एवं मोबाइल नंबर-7534826066) पर सूचना उपलब्ध करा दे, ताकि तुरन्त चिकित्सा सुविधा सुलभ कराई जा सके। किसी इमरजेंसी में पुलिस विभाग के टोल फ्री नंबर 112 पर संपर्क किया जा सकता है।