55 साल तक कांग्रेस ने क्यों नहीं मिटाई गरीबी ? : श्याम जाजू

0
223
  • जनता समझदार है और वो कांग्रेस के झांसे में नहीं आने वाली

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

देहरादून : भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व उत्तराखंड प्रभारी श्याम जाजू ने राहुल गांधी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि 55 साल राज करने वाली कांग्रेस को गरीबी हटाने से किसने रोका था। जाजू ने कहा कि जनता समझदार है और वो कांग्रेस के झांसे में नहीं आने वाली। मध्यप्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में उसने किसानों की किस तरह की कर्ज माफी की, इसे सारा देश जान गया है।

उन्होंने देहरादून में पत्रकार वार्ता कर उत्तराखंड की पांचों सीटें जीतने का दावा करते हुए कहा कि नामांकन ने तस्वीर साफ कर दी है। इस चुनाव में हमारा लक्ष्य पिछले चुनाव से अधिक बढ़त बनाने का है।

उन्होंने कहा पार्टी ने कई सांगठिनक कार्यक्रमों के जरिये जो माहौल बनाया है उसका असर साफ दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री ने जो निर्णय लिए, उस पर पूरा देश एकजुट हुआ। उत्तराखंड में इसका बहुत असर हुआ है क्योंकि उत्तराखंड सैन्य राज्य है। जाजू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा।

इस दौरान जब उनसे पूछा गया था कि जनरल खंडूड़ी को रक्षा समिति से क्यों हटाया गया, कांग्रेस इसे मुद्दा बना रही है। इस पर जाजू ने  गोल मोल जवाब देते हुए कहा कि गढ़वाल सांसद बीसी खंडूड़ी को रक्षा समिति का अध्यक्ष भी हमारी सरकार ने ही बनाया था। खंडूड़ी का स्वास्थ्य ठीक नहीं था और सरकार ने जो निर्णय लिया, उसके बारे में उन्हें पूरी जानकारी है।

उन्होंने कहा कोश्यारी जी को भी अध्यक्ष पद हमने दिया। अनुसूचित जाति वर्ग का प्रतिनिधित्व करने वाले अजय टम्टा को मंत्री बनाने का काम भी इसी पार्टी ने किया। स्वास्थ्य को देखते हुए सरकार ने जो निर्णय कियाए वो खंडूड़ी जी को मालूम है।’

वहीं लोकसभा में सैन्य पृष्ठभूमि वाला प्रत्याशी न उतारे जाने के प्रश्न पर जाजू ने कहा कि भाजपा ही सैनिकों का सबसे ज्यादा सम्मान करने वाली पार्टी है। वन रैंक वन पेंशन का मुद्दा सालों से लंबित था। कांग्रेस के जमाने में सैनिकों के लिए पैसा नहीं था। लेकिन ये काम हमारी सरकार ने किया। जिन जवानों की शहादत हुई, उन्हें सम्मान के साथ घर पहुंचाने की शुरुआत वाजपेयी सरकार में हुई।