आखिरकार गिर ही गई सुर्खियों में रहने वाले चर्चित पुलिस इंस्पेक्टर सुंदरम शर्मा पर गाज

0
517

डीआईजी गढ़वाल नीरू गर्ग ने एक पक्षीय कार्रवाई पर इंस्पेक्टर को तत्काल लाइनहाजिर के दिए निर्देश

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

नई टिहरी : उत्तराखंड में अपनी कार्यशैली और व्यवहार से अपने आपको सिंघम समझने वाले चर्चित इंस्पेक्टर सुंदरम शर्मा पर आखिरकार डीआईजी नीरू गर्ग की नज़र पड़ ही गई, उन्होंने एक पक्षीय कार्रवाई करने पर इंस्पेक्टर को तत्काल लाइनहाजिर के निर्देश दिए है। इतना ही नहीं पुलिस के इस सिंघम द्वारा की गई कार्रवाही पर पूरे मामले की जांच कर एसएसपी टिहरी से रिपोर्ट मांगी है। वहीं उक्त प्रकरण की जाँच हेतु एसपी टिहरी द्वारा क्षेत्राधिकारी नरेंद्रनगर प्रमोद शाह को नामित किया है। शाह अपनी विस्तृत जाँच रिपोर्ट 15 दिन के भीतर जांच रिपोर्ट एसपी टिहरी को प्रस्तुत करेंगे।

गौरतलब हो कि पूर्व डीजीपी समेत पुलिस के कई बड़े अधिकारियों तक इंस्पेक्टर की मनमानी की शिकायत बीते काफी लम्बे समय से मिल रही थी, लेकिन राजनीतिक संरक्षण के चलते कोई भी इसको हिला नहीं पा रहा था। लेकिन इस बार डीआईजी नीरू गर्ग की कार्रवाई से पुलिस महकमे में मनमानी करने वालों में हड़कंप मच गया है। 

गौरतलब हो कि गढ़वाल रेंज की डीआईजी नीरू गर्ग को थाना चम्बा जनपद टिहरी क्षेत्रार्न्तगत बीते दिनों दो पक्षों में मार-पीट व झगड़े की घटना को लेकर कुछ लोगों द्वारा शिकायत की गई थी। जिसमें आरोप लगाया गया था कि मारपीट मामले में प्रभारी निरीक्षक चम्बा द्वारा विलम्ब से तथा एकपक्षीय कार्रवाई की गई। शिकायत के आधार पर डीआईजी ने उक्त घटना का संज्ञान लेते हुए प्रभारी निरीक्षक चम्बा सुंदरम शर्मा को तत्काल प्रभाव से लाईन हाजिर करने तथा उक्त घटना की निष्पक्ष जांच के निर्देश वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी तृप्ति भट्ट को दिये हैं।

 चर्चित इंस्पेक्टर के विवादों की लम्बी है फेहरिस्त ……
  • इंस्पेक्टर सुंदरम शर्मा निकाय चुनाव से लेकर लगातार चर्चाओं में हैं। निकाय चुनाव में एक प्रत्याशी के समर्थक नामी गिरामी आर्केकिटेक्ट के साथ मारपीट करने का मामला भी खूब तूल पकड़ा 
  • टिहरी झील के एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से अभद्रता भी कई दिनों तक चर्चाओं में रही।
  • लॉक डाउन के दौरान एक सेना के जवान के साथ अभद्रता कर डाली। इस दौरान इंस्पेक्टर का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वॉयरल हुआ था।
  • इसके अलावा भी नई टिहरी में एक खोखे में सब्जी इत्यादि बेचने वाले से मारपीट
  • चम्बा में एक महिला से मरीज ले जाते हुए अभद्रता का मामला
  • नई टिहरी में मोमो खाने के दौरान दुकानदार से अभद्रता
  • टिहरी झील से हो रहे जमीनों के नुकसान विस्थापन की मांग कर रहे और उप्पू गाँव की महिलाओं के साथ अभद्रता

 

ये तो वे मामले हैं जो सुर्ख़ियों में रहे इसके अलावा भी कई अन्य मामले हैं जो सुर्खियां नहीं बन पाए या दबा दिए गए।