वीडियोः पत्रकारिता की आड़ में दलाली और ब्लैकमेलिंग करने वालों की धुलाई

पत्रकारिता के नाम पर दलाली करने वाले लोगों को किया आगाह

0
1098

भाजपा नेता शादाब शम्स ने कहा, दलाली व ब्लैकमेलिंग करके कुछ लोगों ने बड़ी संपदा इकट्ठा कर ली, आखिर इनके पास कहाँ से आई हजारों करोड़ों की संपत्ति ?

शादाब शम्स ने कहा मैं किसी राजनीतिक दल के प्रवक्ता की हैसियत नहीं, एक सामान्य नागरिक के तौर पर रख रहा हूं यह बात 

हम ईमानदार हैं, सच के सामने झूठ बौना ही रहता है, लोग चंद सिक्कों में कुछ लोगों को खरीद सकते हैं, पर हर माल बिकाऊ नहीं होता

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

देहरादून। भाजपा नेता शादाब शम्स ने सोमवार को फेसबुक लाइव में कुछ लोगों की जमकर धुलाई की। हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया पर यह जरूर कहा कि पत्रकारिता की आड़ लेकर कुछ लोग उत्तराखंड में दलाली कर रहे हैं। ये लोग स्टिंग करने के बाद ब्लैकमेलिंग और फिर दबाव बनाकर दलाली करते हैं। 
फेसबुक लाइव में उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य के लिए बड़ी लड़ाई लड़ी गईं। शहादतें हुईं और हम राज्य निर्माण में मातृशक्ति का योगदान नहीं भुला सकते। उत्तराखंड राज्य बनाने का मकसद पर्वतीय राज्य के हर व्यक्ति को विकास की मुख्यधारा से जोड़ना था, लेकिन कुछ लोग उत्तराखंड की संपदा को लूटने के लिए आ गए। 
उन्होंने कहा कि दलाली और ब्लैकमेलिंग करके इन लोगों ने बड़ी संपदा इकट्ठा कर ली। इनके पास हजारों करोड़ों की संपत्ति कहां से आई। ये लोग पत्रकारिता का सहारा लेकर स्टिंग करते हैं और फिर स्टिंग को दबाकर रख लेते हैं। जब कोई इनके दबाव में काम नहीं करता तो उसको ब्लैकमेल करते हैं। उत्तराखंड से बाहर बैठकर दलाली, खरीद फरोख्त का धंधा चलाया जा रहा है। 
उन्होंने कहा कि मैं किसी राजनीतिक दल के प्रवक्ता की हैसियत से यह बात नहीं कर रहा हूं। मैं एक सामान्य नागरिक के तौर पर जैसा महसूस कर रहा हूं, जैसा देख रहा हूं, वो आपके सामने रख रहा हूं। उत्तराखंड में बहुत से पत्रकार हैं, जो सामान्य जिंदगी जी रहे हैं। लेकिन कुछ लोग पत्रकारिता के नाम पर कभी कांग्रेस को तो कभी भाजपा को पटक रहे हैं। जिस भी सरकार में इनके काम नहीं होते, इनकी दलाली नहीं चलती, ये उसके खिलाफ हथकंडे अपना लेते हैं।
उन्होंने पत्रकारिता के नाम पर दलाली करने वाले लोगों को आगाह करते हुए कहा कि स्टिंग करके ब्लैकमेलिंग करने का धंधा नहीं चलने दिया जाएगा। प्रदेश को दलाली का अड्डा नहीं बनने देंगे। अगर कोई भ्रष्टाचार कर रहा है तो उसको एक्सपोज कीजिए। तुरंत उसको जनता को दिखाओ।  
भाजपा नेता ने ब्लैकमेलरों को चेतावनी दी कि स्टिंग करके धन की मांग और ब्लैक मेलिंग नहीं चलेगी। जो तुम्हारी बात नहीं माने, उसके खिलाफ अभियान चला देते हो। राज्य से बाहर बैठकर लोगों को धमकाते हो। आरोप लगाया कि प्रदेश में पोर्टल के माध्यम से प्रेशर पॉल्टिक्स करके दलाली की जा रही है। 
उन्होंने कहा कि हम ईमानदार हैं, हमारी ताकत सच्चाई है। सच के सामने झूठ बौना ही रहता है। लोग चंद सिक्कों में कुछ लोगों को खरीद सकते हैं, पर हर माल बिकाऊ नहीं होता। शादाब ने कहा कि हमें सभी को, भले ही हम संख्या में कम क्य़ों न हों, ईमानदारी से काम करते हुए प्रदेश को दलालों से मुक्त करने के लिए आगे आना होगा। फिर किसी दलाल की औकात नहीं है कि देवभूमि की ओर देख सके।  
उन्होंने सवाल किया कि, क्या प्रदेश को भूमाफिया, ब्लैक मेलरों व दलालों के हाथों लुटने दें। पत्रकारों से कहा कि पत्रकारिता के नाम पर दलाली करने वालों का विरोध किया जाए। गलत का विरोध किया जाना चाहिए। सरकार गलत होगी तो कहूंगा तो सरकार गलत है। 
उन्होंने किसी का नाम लिए बिना आगाह करते हुए कहा, कि आज जिनकी गोद में बैठे हो, उसके भी सगे नहीं हो, जिससे  विश्वासघात कराते हो, उसके साथ भी विश्वासघात करते हो। भाजपा नेता ने कहा कि उत्तराखंड को स्वच्छ राजनीति की ओर लाना होगा। उन्होंने चेताया कि हम दलालों के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे।

भाजपा नेता शादाब शम्स की फेसबुक वाल से साभार