नगर पंचायत पोखरी के अधिशासी अधिकारी कार पर गिरा पत्थर,मौत

0
446

चट्टान से पत्थर गिरने की दो अलग -अलग दुर्घटनाओं में दो कारें हुई क्षतिग्रस्त 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
गोपेश्वर (चमोली गढ़वाल) :  चमोली जिले के गोपेश्वर-पोखरी मोटर मार्ग पर रैंसू के पास पहाड़ी से पत्थर गिरने से एक बड़ा हादसा हो गया। इस दुर्घटना में कार में सवार नगर पंचायत पोखरी के अधिशासी अधिकारी नंदराम तिवारी की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि कर्णप्रयाग के पास नैनीसैंण मोटरमार्ग पर एक अन्य कार के ऊपर भी पहाड़ी से पत्थर गिरे, जिससे कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हालांकि इसमें सवार तीनों लोग सुरक्षित होने बताए जा रहे हैं।
सोमवार को पोखरी-हापला-गोपेश्वर मोटर मार्ग पर रैसू के पास चट्टान टूटने से यूके 11 टीए 2617 अल्टो कार चपेट मे आने नगर पचायत पोखरी के अधिशासी अधिकारी 49 वर्षीय नन्दराम तिवारी की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी है।
बताया जा रहा है कि नन्दराम तिवारी अपने घर गोपेश्वर से अपनी कार से कार्यालय पोखरी जा रहे थे उनके साथ सेम निवासी भाजपा नेता अवधेश रावत, उद्यान विभाग पोखरी के सुपरवाइजर मनोज पुंडीर, आईटीआई पोखरी के कर्मचारी प्रदीप कठैत ये तीनो पत्थर आने की आवाज सुनकर नीचे उतर कर भाग गये। जबकि नन्दराम तिवारी को गाड़ी से निकलने में देरी हो गयी इतने में ऊपर से पत्थर लगने से वे कार के भीतर ही दब कर उनकी पत्थर के नीचे दबे से घटनास्थल पर ही मौत हो गई।
घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष वैभव गुप्ता, नायव तहसीलदार अश्विनी खर्कवाल, सिपाही केहर गिरि, प्रकाश, शिव सिह, तहसील के बरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी यशपाल असवाल, पटवारी विजय कुमार देवेन्द्र मडवाल मय फोर्स घटना स्थल पर पहुँचे। शव को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिये जिला चिकित्सालय गोपेश्वर भेज दिया गया है। भाजपा नेता विजयपाल रावत, नगर पचायत अध्यक्ष लक्ष्मी पंत, मयक पंत ने भी मौके पर पहुंचकर बचाव व राहत कार्य में मदद की।
वहीं दूसरी तरफ कर्णप्रयाग-नैनीसैंण मोटर मार्ग पर चट्टान से पत्थर गिरने के बाद एक अन्य कार भी क्षतिग्रस्त हो गई। कारचला रहे एक व्यक्ति को मामूली चोटें आई हैं, जबकि कार में सवार दो अन्य लोग सुरक्षित बताये गए हैं।
कर्णप्रयाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह कर्णप्रयाग-नैनीसैंण मोटर मार्ग पर आईटीआई से करीब दो किमी. आगे एक चलती कार पर चट्टान से पत्थर गिरने से हादसे में कार चालक को हल्की चोट आई है। कार नैनीसैंण से कर्णप्रयाग आ रही थी। घटना में आल्टो कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। घायलों को प्राइवेट गाड़ी से अस्पताल पहुचाया गया।