पूर्व सीएम हरीश रावत बता रहे हैं, कैसे बढ़ेगी कोरोना से लड़ने के लिए प्रतिरोधक क्षमता

0
345

पूर्व सीएम ने कहा, 12 दिन के लॉकडाउन में मेरा वजन दो किलोग्राम बढ़ गया

सोशल मीडिया पर किसानों की समस्याओं पर भी बात कर रहे हैं रावत

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने एक ट्वीट में वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में पूर्व मुख्यमंत्री बता रहे हैं कि उनकी बेटी अनुपमा ने लोहे की कड़ाई में भट्ट की चुटकाणी (भटवाणी) बनाकर खिलाई। चुणकाणी, भट्ट आदि खाने से आयरन कंटेंट व प्रोटीन बढ़ेगा और इससे शरीर में #कोरोना जैसी बीमारियों से लड़ने की प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ेगी।

माना जा रहा है कि पूर्व सीएम इस माध्यम से पहाड़ के उन कृषि उत्पादों की बात भी कर रहे हैं, जो शरीर के लिए पौष्टिकता से भरपूर हैं। इन उत्पादों का अधिक से अधिक उत्पादन करना बहुत आवश्यक है,,क्योंकि इनको भोजन में शामिल करने से शरीर को वो सभी पोषक तत्व मिलते हैं, जिनकी अत्यंत आवश्यकता है।

एक अन्य ट्वीट में पूर्व सीएम हरीश रावत ने अंत्याक्षरी खेलने की सलाह दी।

ट्वीट किया है- लॉकडाउन के 14 दिन,  “शुरू करो अंताक्षरी लेकर हरि का नाम, समय बिताने के लिये करना है कुछ काम” यह हमारे……….

एक और ट्वीट में पूर्व मुख्यमंत्री रावत कहते हैं कि 12 दिन के लॉकडाउन में मेरा वजन दो किलोग्राम बढ़ गया, कहीं लॉक डाउन आगे बढ़ा तो, मैं….

एक अन्य ट्वीट में वीडियो शेयर किया है। पूर्व मुख्यमंत्री रावत कहते हैं- आज, मैंने अपने कुछ हरिद्वार  व ऊधमसिंह नगर के दोस्तों से गेहूँ, गन्ना, टमाटर, सरसों आदि फसलों के सम्बंध में वार्ता की। किसानों के संबंध में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी से इस वीडियो के माध्यम से निवेदन कर रहा हूँ,इस वीडियो को आप सबके साथ साझा कर रहा हूँ। वीडियो में उन्होंने किसानों की समस्याओं की जानकारी दी।