शिकायत सुनने के बाद भी कार्यवाही न करने वाले पुलिसकर्मियों पर एसपी हुईं सख़्त

0
472

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कु. पी रेणुका देवी ने जनसंवाद के माध्यम से जनता की समस्याएं सुनीं और सुरक्षा व्यवस्था के लिए लोगों से लिए सुझाव 

शिवाली 
कोटद्वार। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कु. पी रेणुका देवी ने नगर-निगम के प्रेक्षागृह में जनसंवाद के माध्यम से जनता की समस्याएं सुनीं।वहीं क्षेत्र में बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के लिए लोगों से सुझाव भी लिए। साथ ही क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के जल्द निस्तारण की बात कही ।
स्थानीय लोगों ने क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे नशे के कारोबार पर चिंता व्यक्त करते हुए नशे के सौदागरों पर कार्रवाई की मांग की। वहीं, अतिक्रमण और जाम की समस्या को भी प्रमुखता से एसएससी के सामने रखा गया। यही नहीं, पुलिस के द्वारा काटे जाने वाले चालान को मुख्य चौराहे पर न करने की बात कहीं ।
पार्षद विपिन डोबरियाल ने पुलिस की जड़ों उखाड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि बाजार चौकी क्षेत्र व पुलिस कार्यालयों में कुछ पुलिस कर्मी कई वर्षों से यहीं पर जमे हुए हैं जो कि अपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने उनके स्थानांतरण की मांग की। इसके साथ ही कई अन्य समस्याएं भी एसएसपी के सामने लोगों ने रखीं। इस मौके पर एसएसपी ने समस्याओं के समाधान का भरोसा दिया। साथ ही बताया कि जो भी समस्याएं सामने आई हैं, उन पर जल्दी ही कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने बताया कि हेलमेट आम जनता की सुरक्षा है। हर वर्ष सड़क दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है, इसलिए हेलमेट पहनना अनिवार्य है। साथ ही उन्होंने कहा की पुलिसकर्मी के विरुद्ध यदि अभद्रता की शिकायत आती है तो उस पर अवश्य ही कार्रवाई की जाएगी ।
उन्होंने पुलिस स्टाफ से शांतिपूर्वक व्यवहार करने की बात भी कही। कहाकि महिलाओं की सुरक्षा, सहायता हेतु लगातार प्रयास किये जा रहे है। प्रत्येक थानों में महिला हेल्प डेस्क बना दिए गए हैं जिसके बाद कोटद्वार थाने में 30 में से 15 शिकायत महिलाओं से संबंधित हैं। परिजन अपने किशोर बालक-बालिकाओं से बातचीत करें तथा बच्चों को नशे की लत न लगने दें। उन्होंने व्यापारियों/आमजनता से अपील की कि वे स्वयं भी अपनी दुकानों/प्रतिष्ठानो में सीसीटीवी कैमरे लगवाएं, जिससे आपके आस-पास होने वाली अप्रिय घटनाओं/असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा सके।
इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक मनीषा जोशी, कोतवाली प्रभारी नरेंद्र सिंह बिष्ट, महिला उप निरीक्षक भावना भट्ट, पूनम शाह ,उप निरीक्षक कमलेश शर्मा, सुनील पवार, संदीप शर्मा सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।