कोटद्वार में 300 बेड की क्षमता वाले ESI के सुपर स्पेशलिटी चिकित्सालय को मंजूरी 

डाॅ. हरक सिंह रावत को केंद्र ने नामित  किया उत्तराखण्ड के ESI बोर्ड का अध्यक्ष

उत्तराखंड के 40 लाख मजदूरों के लिए खुशखबरी

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

नई दिल्ली :  ESI कर्मचारी राज्य बीमा के 178 वें  अधिवेशन में पहली बार उत्तराखंड को प्रतिभाग करने का अवसर वह भी विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में प्रदेश के गौरवान्वित करने वाला है। इस आयोजन में उत्तराखंड राज्य को अवसर मिलाना इस बात को प्रदर्शित करता है कि केंद्र सरकार उत्तराखंड राज्य को कितना अहमियत देता है।

केन्द्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार जी की अध्यक्षता में डाॅ. हरक सिंह रावत द्वारा विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में प्रतिभाग ही नहीं किया बल्कि इस अधिवेशन में श्रम मंत्री डाॅ. हरक सिंह रावत को उत्तराखण्ड के ESI बोर्ड का अध्यक्ष भी नामित किया गया।

डाॅ. हरक सिंह रावत द्वारा कोटद्वार में 300 बेड की क्षमता वाले सुपर स्पेशलिटी चिकित्सालय (मेडिकल काॅलेज) की मांग को लेकर जो अथक प्रयास किया जा रहा था वो आज सफल हो गया है। इस बैठक में सर्वसम्मति से केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार द्वारा कोटद्वार में सुपर स्पेशलिटी चिकित्सालय खोले जाने की अनुमति प्रदान कर दी गयी । इस सुपर स्पेशियलिटी चिकित्सालय (मेडिकल काॅलेज) के खुलने से प्रदेश के लगभग 40 लाख मजदूरों एवं कर्मचारियों को बेहतर चिकित्सा लाभ मिल पायेगा।

इस अवसर पर डॉ. हरक सिंह रावत ने कहा निश्चित ही कोटद्वार में इस सुपर स्पेशियलिटी चिकित्सालय (मेडिकल काॅलेज) के निर्माण से हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर तथा देहरादून ही नही बल्कि गढवाल और कुमांऊ के पर्वतीय क्षेत्रों में कार्य करने वाले कर्मचारियों को भी मेडिकल कालेज की चिकित्सा सुविधा का लाभ सुगमता से मिल पायेगा।

डाॅ. हरक सिंह रावत द्वारा कोटद्वार में सुपर स्पेशलिटी चिकित्सालय खोले जाने की अनुमति प्रदान किये जाने पर केंद्रीय श्रम मंत्री  संतोष गंगवार का हार्दिक आभार व्यक्त किया। वहीं उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को भी बधाई देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में प्रदेश ने विकास के नए आयाम स्थापित किये हैं ।

Advertisements

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.