नयी दिल्ली  : उत्तराखंड विधान सभा में खटीमा के युवा विधायक व भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष उत्तराखंड पुष्कर सिंह धामी जी नई दिल्ली पहुंचकर केंद्रीय रेल राज्य मंत्री भारत सरकार मनोज सिन्हा से  शिष्टाचार भेंट करते हुए सीमांत क्षेत्र की रेल सम्बन्धी विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए ज्ञापन सौंपकर सहयोग की मांग की है।

रेल राज्य मंत्री को सौंपे ज्ञापन में उन्होंने कहा कि सीमांत क्षेत्र टनकपुर व खटीमा से दिल्ली, देहरादून, वाराणसी, इलाहाबाद, लखनऊ, जम्मू एवं पंजाब सहित अन्य प्रमुख महानगरों के लिए सीधी रेल लाइन की सुविधा उपलब्ध कराने कराये जाने से इलाके के लोगों को सुविधा होगी और लोगों का समय भी बचेगा। 

ज्ञापन में उन्होंने कहा कि सीमांत क्षेत्र खटीमा में सुरक्षा की दृष्टि से ग्राम सभा हल्दी एवं बरी अंजनिया में भूमिगत मार्ग के स्थान पर मानव चलित रहित फाटक की सुविधा शीघ्र ही उपलब्ध कराई जानी चाहिए इससे इस मार्ग पर दुर्घटनाओं का अंदेशा बना हुआ रहता है जबकि पिछले सालों में यहाँ फाटक न होने से कई लोगों की दुर्घटना में अकाल मृत्यु तक हो गयी है।

रेल राज्य मंत्री को सौंपे ज्ञापन में उन्होंने कहा कि सीमांत क्षेत्र खटीमा में सुरक्षा की दृष्टि से मेलाघाट रोड पर राजीव नगर एवं लोहियाहेड रोड पर स्वास्तिक अस्पताल के पास रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य किया जाना जनहितकारी होगा क्योंकि यहाँ पर रेल के कारण जहाँ फाटक बंद होने से लोगों का समय बर्बाद होता है वहीँ फाटक खुलते ही अफरातफरी के चलते कई बार दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं ।

विधायक पुष्कर सिंह धामी ने ज्ञापन में कहा है कि सीमांत क्षेत्र खटीमा में व्यावसायिक एवं सुरक्षा की दृष्टि से रेलवे रैकहैड की सुविधा उपलब्ध कराने के सम्बंध कराई जानी चाहिए इससे इलाके के लोगों  सहित आसपास यात्रियों को भी  सुविधा मिलेगी।

रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने विधायक को उनकीं मांगों पर सकारात्मक विचार किये जाने के लिए रेल विभाग के उच्चाधिकारियों से उनकी मांगों पर होम वर्क करने के निर्देश दिए हैं। 

Advertisements