छात्रों को देश के ख्याति प्राप्त संस्थानों का बना भ्रमण कार्यक्रम

प्रदेश के मुख्यमंत्री, राज्यपाल और देश के एचआरडी मंत्री से होगी मुलाकात 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

श्रीनगर (गढ़वाल) : देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी ने अपने वेतन से विधानसभा  के अन्तर्गत के हाईस्कूल परीक्षा में टॉपर रहने वाले 55 छात्र-छात्राओं को पांच दिन तक शैक्षणिक भ्रमण कराने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया यह निर्णय उन्होंने इस लिया लिया है ताकि आगामी वर्षों में उनकी विधानसभा के और छात्र-छात्राएं और मेधावी बनकर उभरें और प्रदेश में अपना स्थान बना सकें। उन्होंने बताया कि इसे छात्रों को देश के ख्याति प्राप्त संस्थानों का भ्रमण करने के साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री, राज्यपाल और देश के एचआरडी मंत्री से मुलाकात करवाई जाएगी ताकि से उनको और नज़दीक से देख सकें।

श्रीनगर में छात्रों के भ्रमण कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी ने बताया कि देवप्रयाग विस के छात्र-छात्राओं का शैक्षणिक भ्रमण कराया जा रहा है। जिसमें हाईस्कूल परीक्षा में टॉपर रहने वाले छात्रों को इस भ्रमण के लिए चुना है। इससे अन्य छात्र-छात्राएं भी प्रेरित होंगी। उन्होंने बताया इसी क्रम में सोमवार को उनकी विधान सभा के 55 बच्चे प्रदेश के मुख्यमंत्री और राज्यपाल से भेंट करेंगे उन्होंने बताया कि मुलाकात का समय ले लिया गया है।

उन्होंने बताया इसके साथ ही छात्र मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए), आईआईअी रूड़की, पंतजलि हरिद्वार, विज्ञान भवन दिल्ली जैसे संस्थानों का भ्रमण करेंगे। विधायक विनोद कंडारी द्वारा छात्रों के भ्रमण के लिए अलग ड्रेस भी बनवाई गयी है।

इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष कैलाशी देवी जाखी, शिक्षक दिलवर रावत, शिव सिंह नेगी ने विधायक की इस पहल का स्वागत करते हुए कहा कि छात्र-छात्राओं के इस भ्रमण कार्यक्रम से अनेक जानकारियां हासिल होगी। उन्होंने देवप्रयाग विस के छात्रों के लिए एक अच्छी पहल बताया।

इस मौके पर राजेश चन्द्र सेमवाल, मेहरवान पंवार, महेन्द्र कठैत, पूर्वानंद बंगवाल, नरेन्द्र तिवारी, राकेश चन्द्र, आशा कठैत, सरिता, दीपा, जयलाल, रणजीत सिंह जाखी, मनीष चौहान आदि मौजूद थे।

Advertisements