मुख्यमंत्री ने कहा, देवकी जी ने दानवीरता का अनुकरणीय उदाहरण पेश किया

0
320

देवकी भंडारी नारी शक्ति के रूप में हम सबके लिए बहुत बड़ी प्रेरणा : सीएम 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि चमोली जनपद की गौचर निवासी श्रीमती देवकी भंडारी जी ने अपने नाम को चरितार्थ करते हुए कोरोना वायरस के वैश्विक संकट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पीएम केयर फंड में 10 लाख रुपये की अपनी सारी पूंजी देश के जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए जमा की है। उनका यह सहयोग निश्चित रूप से हमारे देश के काम आएगा और हमें इस कठिन दौर से बाहर निकालने में मदद करेगा।

उन्होंने कहा कि इस भरत भूमि में दानवीर कर्ण और राजा बलि की दानवीरता की कहानियाँ हमने सिर्फ किताबों में पढ़ी थीं, लेकिन आज साक्षात देख भी ली हैं। निस्वार्थ भाव से सब कुछ त्याग और दान देने की हमारी भारतीय संस्कृति को पुनर्जीवित करते हुए श्रीमती देवकी जी ने अकेले होकर भी पूरे भारतवर्ष को अपना परिवार समझा और हमारे सामने एक अनुकरणीय उदाहरण पेश किया।

उन्होंने कहा कि नारी शक्ति के रूप में हम सबके लिए बहुत बड़ी प्रेरणा हैं। कोरोना से लड़ने के लिए ऐसा हर एक प्रयास इस जंग को मजबूत करेगा। श्रीमती देवकी जी का यह सहयोग निश्चित रूप से हमारे देश के काम आएगा और हमें इस कठिन दौर से बाहर निकालने में मदद करेगा। मुख्यमंत्री ने  इस त्याग और दानशीलता की सद्धभावना के लिए श्रीमती देवकी जी का आभार व्यक्त किया है।