देहरादून : वनडे व टी-20 सीरीज से मिली फुर्सत के बाद महेंद्र सिंह धौनी ने थोड़े आराम का मूड बनाते हुए उत्तराखंड का रुख किया था। एक सप्ताह के प्रवास के बाद वे दून से रवाना हो गए।एक सप्ताह के प्रवास के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ‘माही’ द्रोणनगरी से विदा हो गए। जाते-जाते उन्होंने प्रशंसकों का अभिवादन कर खुश होने का मौका दिया।

इंग्लैंड के साथ हुई वनडे व टी-20 सीरीज से मिली फुर्सत के बाद महेंद्र सिंह धौनी ने थोड़े आराम का मूड बनाते हुए उत्तराखंड का रुख किया था। वह चार फरवरी को मसूरी पहुंचे थे, जबकि उनकी पत्नी साक्षी तीन फरवरी को ही मसूरी पहुंच गई थी। मसूरी में फैमिली फ्रेंड पूजा का बर्थडे सेलीब्रेट करने के बाद धौनी परिवार सहित दून में नेमी रोड स्थित अपने ससुराल पहुंचे।

शादी के छह साल में यह पहला मौका रहा जब धौनी अपने ससुराल आए। यहीं उन्होंने अपनी बेटी जीवा का दूसरा जन्मदिन भी मनाया। धौनी के दून पहुंचने की सूचना पर उनके प्रशंसक अपने चहेते क्रिकेटर के दीदार को रोजाना उनके ससुराल के बाहर जमा हो जाते। लेकिन, इस बार धौनी पूरी तरह आराम के मूड में लगे। उन्होंने मीडिया व प्रशंसकों से दूरी बनाए रखी। हालांकि, प्रशंसक भी कहा मानने वाले थे। कुछ प्रशंसक उनके साथ सेल्फी लेने में कामयाब भी हुए।

एक सप्ताह के प्रवास के बाद कैप्टन कूल दून से रवाना हो गए। दोपहर करीब 12:10 बजे वह ससुराल से एक टैक्सी में सवार होकर जौलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए निकले। उनके साथ पत्नी साक्षी, बेटी जीवा और सास-ससुर भी थे। यह सभी माही को छोड़ने गए थे।

धौनी के दून से रवाना होने का प्रशंसकों को पता चल गया था। वह सुबह से ही घर के बाहर मौजूद रहे। धौनी जैसे ही घर से निकलकर गाड़ी में बैठे, प्रशंसकों ने धौनी, धौनी…….के नारे लगाने शुरू कर दिए। लोगों ने मोबाइल से धौनी के खूब फोटो खींचे। वहीं धौनी और उनकी बेटी जीवा ने हाथ हिलाकर प्रशंसकों का अभिवादन किया। अपने पसंदीदा क्रिकेटर को करीब से देखकर प्रशंसकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार साक्षी अभी कुछ दिन और अपने माता-पिता के साथ दून में ही रहेंगी।