उत्तराखंड में 749 पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या

0
392

10-15 दिन में एक्टीव केस की संख्या में कमी आने लगेगी

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्‍नी और पूर्व मंत्री अमृता रावत कोरोना पॉजिटिव

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 749 हो गई। रात आठ बजे जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 22 लोग और कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें 14 लोग देहरादून जिला से हैं। बुलेटिन के अनुसार, हरिद्वार जिला में तीन तथा नैनीताल जिला में पांच लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें से 19 लोग दिल्ली, मुंबई से यात्रा करके उत्तराखंड पहुंचे हैं। वहीं देहरादून स्थित निरंजनपुर मंडी में शनिवार को एक आढ़ती के परिवार के छह लोगों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है।
इधर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्‍नी और पूर्व मंत्री अमृता रावत कोरोना पॉजिटिव पाई गईं हैं। कैबिनेट मंत्री महाराज के विशेष कार्याधिकारी अभिषेक शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। उन्‍होंने बताया कि पूर्व मंत्री अमृता रावत की दो-तीन दिन से तबीयत खराब थी। इस पर शनिवार सुबह देहरादून की एक निजी लैब में कोरोना जांच की गई, शाम को रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। उन्‍होंने बताया कि अब इस मामले में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की गाइडलाइन के अनुरूप कदम उठाए जाएंगे।
उधर, पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने कहा कि कोराना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी से घबराने की आवश्यकता नहीं है। उत्तराखंड में अभी तक सामुदायिक संक्रमण नहीं हुआ है। जितने भी केस आ रहे हैं, उनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री है या कान्टेक्ट के केस हैं। ये सभी पहले से निगरानी में चल रहे थे। अभी कुछ दिन और कुल मामलों में बढ़ोतरी हो सकती है परंतु 10-15 दिन में एक्टीव केस की संख्या में कमी आने लगेगी।