• 18 जून को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक

  • निकाय और विधानसभा उपचुनाव पर होगा मंथन

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून। लोकसभा चुनाव में हार के बावजूद कांग्रेस निकाय और विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की मुश्किलें बढ़ाने की तैयारी में है। प्रमुख विपक्षी पार्टी श्रीनगर नगरपालिका और बाजपुर नगरपालिका के चुनाव के साथ ही पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में सत्तारूढ़ दल की काट के लिए अपनी रणनीति को धार देगी।

कांग्रेस 18 जून को प्रस्तावित प्रदेश कांग्रेस कमेटी की विस्तारित बैठक के एजेंडे में निकाय और विधानसभा उपचुनाव के मुद्दों को भी शामिल किया गया है। लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर में उत्तराखंड में कांग्रेस की भले ही बुरी गत हो गई, लेकिन राज्य में होने वाले अन्य चुनावों में पार्टी अपना मनोबल ढीला पड़ने देने के मूड में नहीं है।

भाजपा को मात देने के लिए कांग्रेस ने फिर हाथ-पांव मारने शुरू कर दिए हैं। नई रणनीति तैयार करने के लिए 18 जून को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में निकाय और विधानसभा उपचुनाव को लेकर भी मंथन किया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि कांग्रेस किसी भी चुनाव को पूरी मजबूती से लड़ेगी। लोकसभा चुनाव पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस हार से पार्टी ने बहुत कुछ सीखा है और वह आने वाले विधानसभा उपचुनाव व निकाय चुनाव में जीत दर्ज करेगी। 18 जून को होने वाली बैठक में उक्त दोनों निकायों के चुनाव और विधानसभा उपचुनाव पर भी चर्चा की जाएगी।