कांग्रेस की सरकार गरीबों के लिए काम करती है : अनुग्रह नारायण सिंह

0
271
  • मोदी सरकार अमीरों के लिए कुछ भी करने को है तैयार
  • राहुल गाँधी हल्द्वानी, अल्मोड़ा और पौड़ी में करेंगे जनसभा
देवभूमि मीडिया ब्यूरो
देहरादून। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा कि न्घ्यूनतम आय गारंटी स्कीम सामाजिक सुरक्षा के लिए मील का पत्थर साबित होगी। कहा, हमारी सरकार गरीबों के लिये काम करती है, जबकि मोदी सरकार अमीरों के लिये काम कर रही है।
प्रदेश कांग्रेस भवन में आयोजित प्रेस वार्ता में उन्घ्होंने कहा कि कहा हम भाजपा की तरह नहीं, जो केवल वायदे करें। केंद्र में सरकार आते ही बजट में इसका प्रावधान होगा। एक लाख 80 हजार करोड़ रुपये का बजट का प्रावधान करेंगे। कहा यह योजना गरीब से न्याय-गरीब की आय के सिद्धांत पर आधारित है। इस योजना से देश के 20 फीसद गरीब परिवारों को सालाना 72 हजार रुपये मिलेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में माहौल है। हर तबके में भाजापा से नाराजगी है। कांग्रेस पांचों सीटें जीत रही है। उन्होंने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर राज्य सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि सरकार एनएच 74 घोटाले की सीबीआइ जांच से बचती रही।
वहीं उन्होंने बताया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी छह अप्रैल को उत्तराखंड के दौरे पर आएंगे और तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को भी चुनावी प्रचार में उतार जा सकता है।

राहुल गांधी छह अप्रैल को अल्मोड़ा, पौड़ी और हल्द्वानी में जनसभा को संबोधित करेंगे। जबकि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की भी आठ या नौ अप्रैल को तराई में जनसभा कराई जा सकती है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव प्रियंका गांधी की जनसभा कराने पर भी विचार चल रहा है।

उन्होंने बताया कि प्रियंका को उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है, ऐसे में उनसे संपर्क कर कार्यक्रम मांगा जा रहा है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता खजान पांडे ने बताया कि राहुल गांधी का कार्यक्रम तय है। हल्द्वानी या तराई में जनसभा कराने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और नैनीताल-ऊधमसिंह नगर सीट से प्रत्याशी हरीश रावत ही निर्णय करेंगे।

उन्होंने बताया कि हल्द्वानी में राहुल गांधी की जनसभा होने की अधिक संभावना है। जबकि पूर्व पीएम की जनसभा पंतनगर, रुद्रपुर या बाजपुर में कराई जा सकती है। साथ ही प्रियंका गांधी की जनसभा कराने के लिए उनसे समय मांगा जा रहा है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से तीनों नेताओं की जनसभा कराने को कहा गया है। प्रेस वार्ता में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व काबीना मंत्री दिनेश अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।