कांग्रेस – भाजपा की सरकारों ने पिछले 20 वर्षों में राज्य की अवधारणा को कर दिया है ध्वस्त : तिवारी

0
312

भारत के लोकतांत्रिक इतिहास का सबसे काल दिवस 

“शहीदों हम शर्मिंदा हैं तुम्हारे क़ातिल ज़िंदा हैं”, शहीदों के अंजामों को मंज़िल पहुंचाएंगे”

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
देहरादून : मुजफ़्फ़रनगर कांड की 26 वीं वर्षगांठ पर उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने गांधी पार्क में मुजफ़्फ़रनगर कांड को शर्मनाक बताते हुए उसके अपराधियों को संरक्षण देने वाले सामाजिक, राजनीतिक दलों को आड़े हाथों लिया और कहा कि यह भारत के लोकतांत्रिक इतिहास का सबसे काल दिवस है। इस मौके पर जनगीतों, नारों के साथ हुई सभा में उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने कहा कि पिछले 20 वर्षों में यहां  कांग्रेस – भाजपा की सरकारों ने राज्य की अवधारणा को ध्वस्त कर दिया है।
शुक्रवार  प्रातः 10 बजे से हुए शुरू धरने में “शहीदों हम शर्मिंदा हैं तुम्हारे क़ातिल ज़िंदा हैं”, शहीदों के अंजामों को मंज़िल पहुंचाएंगे” नारों के साथ धरना प्रदर्शन शुरू हुआ। कार्यक्रम में महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय विचार मंच के दिव्यांशु त्रिपाठी, पंकज गोस्वामी, डॉ. जे. सी. दुर्गापाल ने भी हिस्सा लिया। इस मौके पर हुई सभा में आरोप लगाया गया कि भाजपा ने मुजफ़्फ़रनगर कांड के आरोपी आनंद कुमार सती को संरक्षण दिया दिया और उसके दोषियों को दंडित ना किया जाना राज्य के लिए बुरे सपने जैसा है।
इस मौके पर हुई सभा में एडवोकेट नारायण, श्रीमती आनंदी वर्मा, उपपा के गिरधारी कांडपाल, श्रीमती हीरा देवी, किरण आर्या, हेम पांडे आदि ने संबोधित किया। धरने में श्रीमती लीला आर्या, एडवोकेट मनोज पंत, मंजू देवी, राजू गिरी, रेशमा परवीन, श्रीमती सरिता मेहरा, अनीता बजाज, मोहम्मद शाकिब, धीरेन्द्र मोहन पंत, नारायण सिंह, राजेश रावल उपस्थित थे।