बेरीनाग के किसान की आत्महत्या से कांग्रेसी गुस्से में

0
446

कांग्रेस ने फूंका केंद्र और राज्य सरकार का पुतला

बागेश्वर : बेरीनाग में कर्ज से परेशान किसान की आत्महत्या से कांग्रेसी गुस्से में हैं। उन्होंने एसबीआई तिराहे पर केंद्र और राज्य सरकार का पुतला जलाया। इस दौरान उत्तराखंड के सभी किसानों का कर्जा तत्काल माफ करने को कहा। कार्यकर्ताओं ने स्टेशन गांधी की मूर्ति के पास सांकेतिक उपवास भी रखा। इस दौरान कार्यक्रम में सांसद प्रदीप टम्टा भी मौजूद रहे। जिलाध्यक्ष लोकमणि पाठक के नेतृत्व में कार्यकर्ता एसबीआई तिराहे पर एकत्र हुए।

इस दौरान सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार किसान विरोधी है। देश में कई स्थानों पर किसान आत्महत्या कर रहे हैं। राज्य में भी किसानों की अनदेखी हो रही है। इसके चलते उन्हें आत्महत्या को मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर पुतला दहन किया। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने स्टेशन में गांधी मूर्ति के पास सांकेतिक उपवास रखा। वक्ताओं ने कहा कि उपवास सरकार की बुद्धि सही होने की कामना के साथ किया गया है।

उन्होंने सरकार से सभी किसानों का कर्जा माफ करने को कहा। ताकि फिर किसी अन्नदाता को अपनी जान न गंवानी पड़े। संचालन विनोद पाठक ने किया। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश ऐठानी, नगरपालिका अध्यक्ष गीता रावल, राजेंद्र टंगडि़या, ब्लाक प्रमुख रेखा खेतवाल, अंकुर उपाध्याय, सुनीता टम्टा, चामू देवली, दीपक गडि़या, भुवन शाही, दलीप खेतवाल, नंदी भंडारी, पुष्पा आर्या, लक्ष्मी धर्मशक्तू, हंसा नेगी, कमला भैसोड़ा, दीपा रावल, महेश पंत, राजेंद्र परिहार आदि मौजूद रहे।