ऑल वैदर रोड के नाम पर दौरे से यात्रियों पर पड़ेगा ख़राब प्रभाव 

देहरादून । मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देहरादून दौरे को चुनावी दिखावा बताया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी उत्तराखंड में हवा-हवाई दावा करने आ रहे हैं। कहा, प्रदेश में पहले से ही ऑल वैदर रोड मौजूद है। उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा चारधाम सड़कें ऑल वैदर रोड को प्रचारित किया जा रहा है। ये राज्य के हित के खिलाफ है। क्योंकि ये सन्देश जाएगा कि चारधाम की सड़कें खराब हैं। चार बार हमारी केंद्र से ब्रिज और बाईपास बनाने के लिए मीटिंग हो चुकी है।

लैंड स्लाइड की ट्रीटमेंट के लिए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जी से बात हो चुकी है। यमुनोत्री की सड़क को विकासनगर से कनेक्ट करने का अनुरोध करेंगे। कहा, केंद्र सरकार के ऑल वैदर रोड शब्द से मुझे ऐतराज है क्योंकि ये सब बातें हवा-हवाई हैं और चुनावी हैं। यूपीए सरकार के समय 8000 करोड़ का पैकेज मंजूर किया था। वो पैसा मिले और केंद्र ने इसमें से जो पैसा खर्च कर दिया है वो पैसा भी हमको मिले।

सीबीआई के समन पर भी सीएम रावत ने कहा कि हमने हाईकोर्ट में दरख्वास्त लगाई थी कि सीबीआई की याचिका को जल्द निस्तारित किया जाय। कोर्ट ने 7 जनवरी की डेट लगाई है। हमारे याचिका को खारिज नहीं की। लेकिन, बतौर राज्य के मुख्यमंत्री मुझे पूछताछ के अपने स्तर से जगह तय करने का अधिकार है। सीएम रावत ने कहा कि चुनाव के दौरान कांग्रेस के प्रचार में बाधा डालने की कोशिश हो रही है। आखिर सीबीआई इतने समय बाद क्यों एक्टिव हुई है। जिस स्टिंग पर राष्ट्रपति शासन लगा वो हट गया तो स्टिंग का अब क्या औचित्य। सीएम ने कहा कि मैंने कोई खरीद-फरोख्त नहीं की। स्टिंग से ये प्रूफ हो गया कि हमारी सरकार को गिराने की कोशिश की गयी।

Advertisements