पुलिस ने एक संदिग्ध आशिख नाम के युवक को मामले में किया गिरफ्तार : सूत्र 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के मोबाइल पर एक शख्स ने कॉल कर हरकी पैड़ी को बम से उड़ाने की धमकी देने के बाद देहरादून से लेकर हरिद्वार तक शासन प्रशासन में हड़कंप मच गया। मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल अधिकारी आनंद रावत की तहरीर पर हरिद्वार की शहर कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मोबाइल नंबर की जांच कर शुरू कर दी है। हरिद्वार पुलिस ने आरोपी केशवानंद पुत्र विद्यादत्त निवासी ग्राम आंताखोली तहसील चाकीसैंड़ पट्टी कंडारस्यू जिला पौड़ी को गिरफ्तार किया है। यह धमकी आरोपी ने 09 नवंबर को दी थी। आरोपी पहले भी पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को भी धमकी देने के मामले में जेल जा चुका है। 

पुलिस के मुताबिक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का मोबाइल रविवार को उनके प्रोटोकॉल अधिकारी आनंद रावत के पास था। उसी दौरान अंजान नंबर से मुख्यमंत्री के मोबाइल पर कॉल आई। कॉल करने वाले शख्स ने हरिद्वार में हरकी पैड़ी को बम ब्लास्ट कर उड़ाने की धमकी दी। इसके बाद कॉल खत्म कर दी।

पुलिस को आरोपी ने बताया कि 2016 में आधार कार्ड न बन पाने के कारण वह पौड़ी में आयोजित मुख्यमंत्री जनता दरबार में गया था। उचित कार्रवाई न होने के चलते गुस्से में उसने 17/02/2016 के दिन श्रीनगर थाना में फोन कर सीएम को नुकसान पहुंचाने की बात कही थी। उसके बाद पुलिस ने लुधियाना से गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया था।

करीब एक साल सजा काटने के बाद आरोपी इलाहाबाद चला गया। एक हफ्ते पहले वह हरिद्वार आया। आधार कार्ड न होने के कारण केशवानंद को स्थायी काम नहीं मिल रहा था। जिस कारण वह मजदूरी कर जीवन यापन कर रहा था। इससे वह काफी परेशान हो गया था। और इसी गुस्से में उसने हरकी पैड़ी को उड़ाने की धमकी दी।

आरोपी की पत्नी और तीन बच्चे हैं। लेकिन दो साल से वह उनके संपर्क में नहीं है। गांव में भी प्रधान सहित कुछ अन्य लोगों के साथ विवाद चल रहा है। आरोपी को 41 सीआरपीसी का नोटिस दिया है। पारिवारिक/व्यक्तिगत परेशानियों से तनाव में आरोपी की काउंसिलिंग कराने की जरूरत है।

प्रोटोकॉल अधिकारी आनंद रावत ने तुरंत यह जानकारी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत को दी। मामले की गंभीरता को देखते मुख्यमंत्री ने तत्काल आवश्यक निर्देश जारी किए। इसके बाद मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल अधिकारी आनंद रावत ने एसएसपी हरिद्वार को तहरीर भेजी। एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस के निर्देश पर रविवार देर शाम हरिद्वार शहर कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस व सीआइयू की टीम मोबाइल नंबर की छानबीन करने के बाद एक युवक जिसका नाम आसिख़ बताया गया है को गिरफ्तार किया गया है । वहीँ पुलिस ने कुछ और संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है। 

Advertisements