The Chief Minister of Uttarakhand, Shri Trivendra Singh Rawat calling on the Union Home Minister, Shri Amit Shah, in New Delhi on August 19, 2019.

केंद्र से हर आवश्यक सहयोग दिए जाने का मिला आश्वासन 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को नई दिल्ली में नार्थ ब्लाॅक में केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह से भेंट कर उन्हें उत्तराखण्ड में अतिवृष्टि से हुई जन-धन हानि की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री रावत ने दिल्ली जाने से पहले आज प्रातः ही मंत्री सुबोध उनियाल और धन सिंह रावत सहित आपदा सचिव अमित नेगी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजय गुंजियाल को प्रभावित इलाकों राहत एवं बचाव कार्यों के सञ्चालन के लिए भेजा।  दोनों ही अधिकारियों ने वहां से लौटने पर बताया कि स्थिति पर नियंत्रण पा लिया गया है।  

मुख्यमंत्री ने बताया कि दैवीय आपदा से इस वर्ष राज्य के विभिन्न स्थानों पर 32 से अधिक लोगों की मृत्यु हुई है। राज्य में प्रारम्भिक अनुमान के अनुसार लगभग 175 करोड़ रूपए का नुकसान हुआ है।

मुख्यमंत्री ने आपदाग्रस्त स्थानों पर संचालित बचाव व राहत कार्यों के बारे में भी जानकारी दी। केंद्रीय गृह मंत्री ने प्रदेश में आपदा की स्थिति पर विस्तृत रिपोर्ट देने के लिए कहा। उन्होंने मुख्यमंत्री को केंद्र से हर आवश्यक सहयोग दिए जाने के प्रति आश्वस्त किया।

Advertisements