मुख्यमंत्री ने शुरू की गौचर एवं चिन्यालीसौड़ के लिए हैली सेवा

पर्वतीय क्षेत्रों में इमरजेंसी सेवाओं के समय यह सेवा होगी बहुत ही लाभप्रद : मुख्यमंत्री

0
748

सहस्त्रधारा हैलीपैड से चलेंगी हैली सेवा

मुख्यमंत्री ने किया हरी झंडी दिखाकर किया  रवाना

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून : मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को उड़ान योजना के अन्तर्गत सहस्त्रधारा हैलीपैड से गौचर एवं चिन्यालीसौड़ के लिए हैली सेवा का फ्लैग ऑफ कर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हैली सेवा शुरू होने से दूरस्थ क्षेत्रों को अत्यधिक लाभ पहुंचेगा। यह राज्य के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। पर्वतीय क्षेत्रों में इमरजेंसी सेवाओं के समय यह सेवा बहुत ही लाभप्रद होगी। राज्य सरकार की कोशिश है कि और जनपदों को भी हैली सेवा के माध्यम से जोड़ा जाए। हैली सेवाओं के शुरू होने से राज्य के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए प्रदेश की हवाई पट्टियों को विकसित किये जाने की दिशा में कार्य चल रहा है। राज्य सरकार छोटे हवाई जहाज की सेवाओं को शुरू करने के लिए प्रयास कर रही है।

इस अवसर पर पर्यटन मंत्री श्री सतपाल महाराज, राज्य मंत्री(स्वतंत्र प्रभार) डाॅ. धनसिंह रावत, विधायक श्री गणेश जोशी, श्रीमती मुन्नी देवी, श्री सुरेन्द्र सिंह नेगी, मुख्य सचिव श्री उत्पल कुमार सिंह, सचिव भारत सरकार श्री प्रदीप सिंह खरोला एवं सचिव पर्यटन विभाग उत्तराखण्ड श्री दिलीप जावलकर भी उपस्थित थे।

हेली सेवा का टाइम शिड्यूल  

 स्थान                                   समय

  • सहस्त्रधारा से गौचर            सुबह नौ बजे

  • गौचर से सहस्त्रधारा            सुबह 10 बजे

  • सहस्त्रधारा से गौचर            सुबह 11 बजे

  • गौचर से सहस्त्रधारा            दोपहर 12 बजे

  • सहस्त्रधारा से चिन्यालीसौड़    एक बजे

  • चिन्यालीसौड़ से सहस्त्रधारा    1.45 बजे

  • सहस्त्रधारा से चिन्यालीसौड़    2.30 बजे

  • चिन्यालीसौड़ से सहस्त्रधारा    3.15 बजे

Previous articleAIIMS में TDS संंबंधी कोई वित्तीय अनियमितता नहीं : AIIMS प्रशासन
Next articleकुमाऊं मंडल में भूकंप और बागेश्वर में दो घायल और कई मकान क्षतिग्रस्त
तीन दशक तक विभिन्न संस्थानों में पत्रकारिता के बाद मई, 2012 में ''देवभूमि मीडिया'' के अस्तित्व में आने की मुख्य वजह पत्रकारिता को बचाए रखना है .जो पाठक पत्रकारिता बचाए रखना चाहते हैं, सच तक पहुंचना चाहते हैं, चाहते हैं कि खबर को साफगोई से पेश किया जाए न कि किसी के फायदे को देखकर तो वे इसके लिए सामने आएं और ऐसे संस्थानों को चलाने में मदद करें। एक संस्थान के रूप में ‘ देवभूमि मीडिया’ जनहित और लोकतांत्रिक मूल्यों के अनुसार चलने के लिए प्रतिबद्ध है। खबरों के विश्लेषण और उन पर टिप्पणी देने के अलावा हमारा उद्देश्य रिपोर्टिंग के पारंपरिक स्वरूप को बचाए रखने का भी है। जैसे-जैसे हमारे संसाधन बढ़ेंगे, हम ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की कोशिश करेंगे। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव अवश्य दें। आप अपना सुझाव हमें हमारे ई-मेल editor@devbhoomimedia.com अथवा हमारे WhatsApp नंबर 7579007807 पर भेज सकते हैं। हम आपके आभारी रहेंगे