कौब गांव बड़ा खूबसूरत, फिल्मों की शूटिंग के लिए भी इस क्षेत्र में अच्छी लोकेशन : मुख्यमंत्री

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरूवार को विधानसभा में कौबेश्वर पिण्डर घाटी केपीजी फिल्मस प्रोडक्शन के बैनर तले उत्तराखण्ड की संस्कृति, सभ्यता व पौराणिक रीति रिवाजों आदि पर आधारित वीडियो गीत का विमोचन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कौब गांव बड़ा खूबसूरत है, तथा फिल्मों की शूटिंग के लिए भी इस क्षेत्र में अच्छी लोकेशन हैं।

 उन्होंने कहा कि इसी गांव की तरह प्रत्येक गांव में खेती होनी चाहिए तथा आपसी मेल मिलाप का भाव होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस वीडियो गीत के माध्यम से फिल्म निर्देशक ने पौराणिक सभ्यता व संस्कृति का सजीव फिल्मांकन किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रयास पलायन रोकने में भी मददगार होते हैं। उन्होंने वीडियो गीत की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे प्रयासो से हमारी धरोहर भी बची रहेगी।

वीडियो गीत के निर्देशक कान्ता  प्रसाद ने कहा कि दुनिया के हर एक व्यक्ति की पहचान उसके गांव से होती है जिसकी खूबसूरत यादें खूशबू की तरह उसके मन मस्तिष्क में आजीवन बैठी रहती हैं। जो उसे हमेशा अपनी ओर आकर्षित करती है। और इसी वजह से देश की संस्कृति और सभ्यता बची है। इस अवसर पर लोक गायक सौरभ मैठाणी, संस्कृति कर्मी विनोद खण्डूरी, संगीतकार रणजीत सिंह, कैमरा मैन गोविन्द नेगी, राजेश रावत एव केपीजी फिल्मस प्रोडक्शन से जुड़ी समस्त टीम उपस्थित रही।