मुख्यमंत्री ने रुद्रपुर में किया 300 बेड के कोविड हॉस्पिटल का लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने उधमसिंह नगर जिले में किया जनपद की विभिन्न 31 विकास कार्यो का शिलान्यास व लोकार्पण

0
326

मुख्यमंत्री ने करोड़ों की लागत से निर्माणाधीन पंडित रामसुमेर शुक्ल मेडिकल कॉलेज में बन रेडियोलॉजी ब्लॉक और अन्य कार्यों का भी किया लोकार्पण 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
रुद्रपुर (उधमसिंह नगर) : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रुद्रपुर में तीन सौ बेड के कोविड अस्पताल का लोकार्पण किया।  मुख्यमंत्री ने राज्य योजना के अन्तर्गत विधानसभा क्षेत्र रूद्रपुर मे लोनिवि की 684.44 लाख की लागत से विभिन्न सीसी मार्गाे के निर्माण का लोकार्पण तथा 385.47 लाख की लागत से विभिन्न सडको के पुर्ननिर्माण कार्य का शिलान्यास किया, जनपद के विकास खण्ड रूद्रपुर मे बेकरी ग्रोथ सेंटर हेतु 65.84 लाख, मत्स्य ग्रोथ सेंटर काशीपुर हेेतु 48 लाख, गोविन्दपुर मसाला ग्रोथ सेंटर गदरपुर हेतु 18 लाख, मेघावाला दुग्ध ग्रोथ सेंटर जसपुर हेतु 24.10 लाख की योजनाओ का लोकार्पण किया।
194.39 लाख की लागत से क्षेत्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला निर्माण कार्य का लोकार्पण, 28 लाख की लागत से ग्राम्य विकास विभाग द्वारा संचालित सरस मार्केट सेंटर रूद्रपुर का लोकार्पण, 20 लाख की लागत से पहेनिया हस्तशिल्प ग्रोथ सेंटर का लोकार्पण, 50 लाख की लागत से सीएसआर के अन्तर्गत प्लान इंडिया व रैकिट बैंकाइजर (इंडिया) प्रा0लि0 के सौजन्य से 50 लाख की लागत से सामूदायिक स्वास्थ केन्द्र किच्छा के आधुनिकीकरण कार्य का शिलान्यास, पालीप्लेक्स काॅरपोरेशन लिमिटेड बाजपुर वित्तीय सहयोग से 60 लाख की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बाजपुर के आधुनिकीकरण कार्य का शिलान्यास, पालीप्लेक्स काॅरपोरेशन लिमिटेड खटीमा के वित्तीय सहयोग से 125 लाख की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खटीमा के आधुनिकीकरण कार्य का शिलान्यास किया। 
बालाजी एक्शन बिल्डवेल सितारगंज के वित्तीय सहयोग से 200 लाख की लागत से सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र के आधुनिकीकरण कार्य का शिलान्यास, बजाज आटो लिमिटेड पंतनगर एवं जानकी देवी बजाज ग्राम विकास संस्था के वित्तीय सहयोग से 300 लाख की लागत से पं0ज0ला0ने0 जिला चिकित्सालय, रूद्रपुर के आधुनिकीकरण कार्य का शिलान्यास, नैनी पेपर्स मिल काशीपुर मे वित्तीय सहयोग से 200 लाख की लागत से सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र काशीपुर के आधुनिकीकरण कार्य का शिलान्यास, टाटा प्रोजेक्टस लि0 के वित्तीय सहयोग से 320 लाख की लागत से 300 बेड कोविड हाॅस्पिटल रूद्रपुर मे मेडिकल उपकरण की आपूर्ति एवं अधिष्ठान कार्यो का लोकार्पण किया  .
पं0 रामसुमेर शुक्ल स्मृति राजकीय मेडिकल कालेज रूद्रपुर के अन्तर्गत 299.76 लाख की लागत से रेस्पिरेटरी एण्ड स्किन डिसीज ब्लाक का लोकार्पण, पं0 रामसुमेर शुक्ल स्मृति राजकीय मेडिकल कालेज रूद्रपुर के अन्तर्गत 1012.33 लाख की लागत से 300 बेड कोविड हाॅस्पिटल (न्यू वार्ड ब्लाक) भवन निर्माण का लोकार्पण, 537.23 लाख की लागत से रेडियोलाॅजी ब्लाॅक का लोकार्पण, विश्व बैंक पोषित 90.35 लाख की लागत से आॅक्सीजन सप्लाई पाइप लाइन कार्य का लोकार्पण के साथ ही नगर निगम रूद्रपुर के वार्ड नम्बर 25 फाजलपुर महरौला मे स्थित 08 एकड भूमि मे जैविक ठोस अपशिष्ट से 50 मिट्रिक टन प्रतिदिन क्षमता के कम्पैस्ट बायोगैस प्लान्ट स्थापना कार्य का शिलान्यास किया।

लोकार्पण कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री कलेक्ट्रेट पहुंचे और कोविड 19 सहित कई अन्य मुद्दों पर बैठक की। बैठक खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त से पहले बाजपुर जमीन प्रकरण का समाधान कर लिया जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने जिलाधिकारी डॉ. खैरवाल की तारीफ करते हुए कहा कि जिलाधिकारी ने पिछले साढ़े तीन साल के दौरान अच्छा काम किया है यहां तक कि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की कोई शिकायत भी नहीं मिली है। 
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की समीक्षा बैठक में कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, विधायक राजकुमार ठुकराल, खटीमा विधायक पुष्कर धामी, काशीपुर विधायक हरभजन सिंह चीमा, मंडलायुक्त अरविंद ह्यांकी, वन निगम अध्यक्ष सुरेश परिहार सहित अनेक लोग मौजूद रहे।