दुबई से उत्तराखंड के 187 प्रवासियों को लाने के लिए चार्टर्ड प्लेन को नहीं मिली अनुमति

0
349

केदारनाथ क्षेत्र के विधायक मनोज रावत ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में दी जानकारी, कहा- नागरिक उड्डयन से दिलाई जाए अनापत्ति 

विधायक ने कहा : काफी दिक्कतों में हैं दुबई में फंसे उत्तराखंड के प्रवासी

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

देहरादून। केदारनाथ क्षेत्र के विधायक मनोज रावत ने बताया कि नागरिक उड्डयन से अनुमति नहीं मिलने के कारण दुबई से उत्तराखंड के 187 प्रवासियों को लेकर आने वाला चार्टर्ड प्लेन भारत की ओर उड़ान नहीं भर पाया। उनका कहना है कि इनमें से अधिकतर प्रवासियों के पास खाने तक के लिए पैसे नहीं हैं।
विधायक रावत ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को लिखे पत्र में बताया कि सात जुलाई की दोपहर 12 बजे उत्तराखंड के 187 प्रवासियों को दुबई से चार्टर्ड उड़ान से भारत के लिए प्रस्थान करना था, लेकिन इस फ्लाइट को भारत सरकार के नागरिक उड्डयन महानिदेशक की अनुमति नहीं मिल पाई। इस संबंध में उत्तराखंड प्रवासियों के संगठन पूरी प्रयास कर चुके हैं, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। 
विधायक का कहना है कि इन प्रवासियों में से अधिकतर के पास खाने तक को नहीं है। विधायक रावत ने बताया कि प्रवासियों का कहना है कि दुबई स्थित भारतीय दूतावासस के अधिकारी से भी उनको सहयोग नहीं मिल रहा है। इस चार्टर्ड उड़ान के बाद उत्तराखंड के प्रवासियों को लेकर अभी दो और चार्टर्ड उड़ान को दुबई से भारत आना है।   
उन्होंने मुख्यमंत्री से उत्तराखंड के प्रवासियों की दुबई में दयनीय स्थिति को ध्यान में रखते हुए महानिदेशक नागरिक उड्डयन से दुबई से उत्तराखंड प्रवासियों को लाने वाली फ्लाइटों को अनापत्ति दिलाने की मांग की।