अभिनेता सुशांत की मौत के मामले में केंद्र सरकार ने जारी किया CBI जांच का नोटिफिकेशन

0
410

बिहार विधानसभा में सभी दलों के लोगों ने इस केस की सीबीआई जांच की मांग की थी

देवभूमि मीडिया ब्यूरो
देहरादून : अभिनेता सुशांत राजपूत की मौत हत्या या ख़ुदकुशी के मामले की जांच को लेकर बिहार सरकार की तरफ से सीबीआई जांच की मांग के एक दिन बाद केन्द्र सरकार ने बुधवार की शाम को एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई से कहा कि वह बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच करेगी । माना जा रहा है कि सीबीआई जांच की मांग स्वीकार किये जाने के बाद महाराष्ट्र सरकार सहित महाराष्ट्र पुलिस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योकिं वह बिहार पुलिस को जांच में सहयोग नहीं कर रही थी। 
गौरतलब हो कि सोमवार को बिहार विधानसभा में सभी दलों के लोगों ने इस केस की सीबीआई जांच की मांग की थी। जिसके बाद बिहार सरकार ने केंद्र को सीबीआई जांच करने के लिए सरकार की तरफ से मांग की थी, वहीं  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और वहां के गृह मंत्री अनिल देशमुख दोनों ने ही मामले में घटनास्थल मुम्बई होने के बावजूद सीबीआई जांच किए जाने से साफ़ इनकार कर दिया था।
सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी में बताया गया है कि सीबीआई इस मामले में आज रात या फिर अगले दिन यानि गुरुवार की सुबह एफआईआर दर्ज कर सकती है। इससे पहले, केन्द्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच कराने की बिहार सरकार की मांग को स्वीकार कर लिया है।
केंद्र सरकार ने आज सुबह कोर्ट से कहा था, भारत सरकार ने सैद्धांतिक तौर पर बिहार सरकार की तरफ से सीबीआई जांच के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। इस बारे में नोटिफिकेशन आज दिन के आखिर तक जारी कर दिया जाएगा।